चाऊमीन खिलाने के बहाने पड़ोसी ने बच्चे को अगवा कर तीन दिन तक किया कुकर्म

मेरठ. 12 वर्षीय बच्चे को उसके पड़ोस में रहने वाले युवक ने अगवा कर लिया। इसके बाद उसे बंधक बनाकर जंगल में रखा और तीन दिन तक कुकर्म किया। किसी तरह से आरोपियों के चंगुल से छूटकर भागे बच्चे ने यह बात अपने परिजनों को बताई तो मामले का खुलासा हुआ। बच्चे के मुताबिक आरोपी उसको बीड़ी पिलाने और चाऊमीन खिलाने के बहाने ले गए थे। पुलिस के संज्ञान में मामला आने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें- दोस्त की जान बचाने के लिए खुद सीने पर झेल गया गोलियां, मौत

घटना थाना परतापुर क्षेत्र के रिठानी गांव की है। पीड़ित बच्चे के पिता के मुताबिक वह मजदूरी कर अपना और बच्चों का पेट भरता है। उसके पड़ोस में ही एक युवक रहता है। मजदूर ग्रामीण का आरोप है कि युवक ने उसके 12 वर्षीय बेटे को पहले तो बीड़ी पीने की लत लगाई। उसको जब इस बात का पता चला तो उसने बेटे को डांटना शुरू किया, लेकिन इसके बाद भी उसकी लत नहीं छूटी। इसी बीच बीती 24 अगस्त को रहस्यमयी हालात में उसका बेटा घर से लापता हो गया। वह दो दिन तक अपने बेटे को तलाशता रहा, लेकिन जब बेटे का कहीं पता नहीं चला तो उसने थाना परतापुर में इसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके साथ पड़ोसी युवक पर बेटे को अगवा किए जाने का अंदेशा जताया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। मगर, इसके बावजूद पुलिस युवक से उसके बेटे के बारे में कुछ नहीं उगलवा सकी।

उधर, गुरुवार की रात बच्चे के पड़ोस में रहने वाला एक व्यक्ति रिठानी गांव से गुजर रहा था। जहां उसे सड़क किनारे बदहवास हालत में बच्चा खड़ा हुआ मिल गया। मामले की जानकारी मिलने पर परिजन भी मौके पर पहुंचे। बच्चे ने अपने परिजनों केा पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस बच्चे को अपने साथ थाने ले आई। किशोर से पूछताछ की तो उसने सनसनीखेज खुलासा किया। पीड़ित बच्चे ने बताया कि उसका पड़ोसी उसे बीड़ी पिलाने और चाऊमीन खिलाने के बहाने अपने साथ ले गया था। इसके बाद पड़ोसी और उसके उसके एक अन्य साथी ने बच्चे को जंगल में बंधक बनाकर कुकर्म किया। विरोध करने पर उसकी पिटाई की जाती थी।

बच्चे ने बताया कि वह किसी तरह से मौका मिलते ही उनके चंगुल से फरार हो गया। इंस्पेक्टर परतापुर आनंद मिश्रा ने बताया कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ कुकर्म के प्रयास और पॉक्सो ऐक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- दुस्साहस: आगरा में परचून व्यापारी समेत पत्नी और बेटे की हत्या के बाद शवों को जलाने की कोशिश, घर के अंदर से मिले अधजले शव



Advertisement