राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की ओर से नोएडा के फ्रीडम फाइटर मोतीलाल का किया गया सम्मान

नोएडा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से फ्रीडम फाइटर मोतीलाल को सम्मान स्वरूप शॉल भेंट किया गया है। उन्हें यह सम्मान सरकार के नुमाइंदे के रूप में एसडीएम दादरी राजेश कुमार सिंहने उनके घर सेक्टर-37 पहुंचकर प्रदान किया। बता दें कि देशभर के फ्रीडम फाइटर को सम्मानित करने के लिए 15 अगस्त को नई दिल्ली में समारोह का आयोजन होना था, लेकिन कोरोना महामारी के मद्देनजर घर पर ही सम्मानित करने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें- यूपी के इन जिलों में लगातार तीन दिन होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया 72 घंटे का डीप ब्ल्यू अलर्ट

एसडीएम राजेश कुमार सिंह ने बताया कि 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से स्वतंत्र संग्राम सेनानियों को सम्मानित करने का कार्यक्रम रखा गया है। लेकिन, कोविड-19 महामारी के मद्देनज़र केंद्र ने इस काम को राज्य सरकार को सौंपा है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होने वाले सेनानियों की सूची में गौतमबुद्ध नगर जिले के फ्रीडम फाइटर मोतीलाल का भी नाम दर्ज है। यह गर्व की बात है। एसडीएम राजेश कुमार सिंह ने रविवार को फ्रीडम फाइटर मोतीलाल को उनके घर जाकर सम्मानित किया। उन्होंने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए सम्मान स्वरूप शॉल भेंट किए।

आजादी के योद्धा मोतीलाल ने कहा कि उन्हें गर्व है कि देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने उन्हें सम्मानित किया है। वह काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं। सुखद है कि 96 वर्ष की अवस्था में देश के प्रधानमंत्री उन्हें याद कर रहे हैं। मोतीलाल के बेटे रमेश कुमार ने कहा कि वह इस सम्मान से गद्गद हैं। इससे परिवार और समूचे देश के लिए सम्मान की बात है। उन्होंने इसके लिए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का आभार जताया।

यह भी पढ़ें- नोएडा एयरपोर्ट के लिए जमीन का सर्वे शुरू, 2023 में ही उड़ान शुरू करने का दावा, नहीं पड़ेगा कोरोना लॉकडाउन का असर



Advertisement