मथुरा में कान्हा का दीदार करने आये भक्त मायूस लौटे, अब टीवी पर लाइव देखेंगे कृष्णा का जन्म

मथुरा. देश में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखकर सरकार गंभीर नजर आ रही है तो वही भगवान श्रीकृष्ण के जन्म पर लाखों लोगों को उनके दीदार का सौभाग्य प्राप्त होता था इस बार कोरोना के चलते सभी धार्मिक आयोजन रद्द कर दिए हैं। वही मथुरा और वृंदावन के सभी मंदिरों के प्रबंधन के द्वारा यह निर्णय लिया गया कि आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर बंद रहेंगे और इस बार मंदिर बंद होने के चलते कान्हा का दीदार करने आए भक्त मायूस होकर लौट रहे हैं। कानपुर से दर्शन करने आए नरेंद्र सिंह नाम के भक्तों ने बताया के जन्म स्थान पर दर्शन करने के लिए आए थे लेकिन यहां मंदिर पूरी तरह से बंद है और किसी भी श्रद्धालु को अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। उम्मीद लेकर आए थे कि मंदिर खुले हैं तो भगवान के दर्शन हो जाएंगे लेकिन हम लोगों के यहां से मायूस होकर वापस लौट रहे हैं।

भक्त जीतेंद्र और गणेश का कहना है कि लंबे समय से हम लोग जन्माष्टमी पर भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए आते थे लेकिन आज यहां आए हैं तो मंदिर है बंद और हम लोग यहां से निराश होकर जा रहे हैं। कान्हा के दर्शन नहीं हुए जन्माष्टमी के दिन यह हमारा दुर्भाग्य है मंदिर को 14 तारीख तक बंद किया गया है और यहां तो लाइनें लंबी-लंबी देखने को मिलती थी वह लाइन है आज देखने को नहीं मिल रही है। उन्होंने यह भी बताया कि सड़क पर घुटने तक पानी भरा हुआ था उसे पार करके मैं भगवान के दर्शन करने आया था लेकिन यहां आकर देखा तो मंदिर बंद है।

गणेश और जितेंद्र का कहना है कि अब तो लाइव प्रसारण ही टीवी पर देखकर हम लोग दर्शन कान्हा के करेंगे। इतना ही नहीं जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है शहर में जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही है।



Advertisement