भीषण गर्मी के बीच यूपी के इस शहर में बिजली-पानी का संकट, लाेग हुए हलकान

रामपुर। सांसद आजम खां के शहर रामपुर में इन दिनों बिजली पानी की समस्या को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। सिटी क्षेत्र की कई कालाेनियाें में तीन दिन से बिजली और पानी की सप्लाई बाधित है।

यह भी पढ़ें: B.Ed Entrance Exam 2020: बुखार वाले अभ्यर्थियों के लिए जारी हुआ आदेश, ऐसे दे सकेंगे परीक्षा

ऐसा नहीं है कि लाेग शांत बैठे हैं। नगर के जागरूक लोग नगर पालिका समेत जिले के मुखिया को भी पत्र लिख रहे हैं लेकिन इस समस्या का समाधान नहीं हाे रहा। नगर के लोग पानी की किल्लत से निपटने के लिए सड़क किनारे लगें हैडपम्प पर निर्भर हाे गए हैं। जिन घरों में हैंडपंप हैं उनके यहां माेहल्ले के लाेगाें की पानी लेने के लिए लाइन लगी हुई है। भीषण गर्मी के बीच पानी की किल्लत ने लाेगाें काे परेशान कर दिया है।

यह भी पढ़ें: यूपी: तीन आईपीएस अधिकारियों समेत 9 पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ सीजेएम कोर्ट में परिवाद दर्ज

नगर पालिका के ईओ का कहना है कि, हामिद इटर कॉलेज इलाके में लगी पानी की टंकी में बिजली पम्प की मोटर कई दिन पहले फुक गई है। उसे ठीक करने की कवायत की जा रही है। कई जगह पर पानी के टैंक गली मोहल्लों में भिजवाने जा रहे हैं। जल्द ही पानी की परेशानी काे दूर कर दिया जाएगा। जब तक समस्या है तब तक पानी काे मैनुअल लाेगाें तक पहुंचाया जा रहा है।

यहां आया पानी का संकट

वार्ड नंबर 34 घेर आजम खा बेलदारान, बारा दरी खान, मजार बगदादी सासब, बजरिया खानसामा, घेर सलामत खां ऊंची चोपाल मुहल्ला समेत फूलों वाली बगिया मुहल्ला पानी की बूंद बूंद को तरस रहा है। एक पानी की टंकी तकरीबन 10 किलोमीटर एरिया के लोगों को पानी की सप्लाई करती है । पानी नही आने से लोग परेशान हैं।


जब हमने मुहल्ले के लोगों से बात की ताे उन्हाेंने कहा कि, इन दिनाें बिजली पानी की भारी दिक्क्क्त है। पानी की समस्या तो पिछले चार दिनों से है पर बिजली की अंधाधुंध कटौती से गर्मी में लोगों का जीना बेहाल है। बिजली कटौती को लेकर कई बार शिकायतें की गई गई बबजूद शिकायतों पर कोई अमल नही किया जा रहा है



Advertisement