पानी पीने के लिए घर में घुसे मानसिक रूप से कमजोर युवक को चोर समझ पीट-पीटकर मार डाला

अमरोहा. घर में पानी पीने घुसे एक युवक को चोर समझकर पीट-पीटकर मारने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बछरायूं थाना क्षेत्र के एक गांव में मानसिक रूप से कमजोर युवक प्यास लगने के चलते पानी की तलाश में एक घर में घुस गया था। इसी बीच ग्रामीणों ने चोर समझते हुए युवक का पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। मृतक के भाई ने गांव के ही दो सगे भाइयों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। घटना के बाद से आरोपी फरार हैं।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन में रेव पार्टी की सूचना पर पुलिस की छापेमारी, 31 युवक-युवतियां पकड़े

दरअसल, थाना रजबपुर के गांव हीरा सिंह बलदाना का रहने वाला 35 वर्षीय युवक जितेंद्र मानसिक रूप से कमजोर था। मृतक के परिजनों ने बताया कि गुरुवार से वह घर से लापता हो गया था। परिजन उसे तलाश कर रहे थे। बताया जाता है कि जितेंद्र किसी तरह गांव मौहम्मदपुुर पट्टी जा पहुंचा। जहां उसके रिश्तेदार रहते हैं। बताया जाता है कि शुक्रवार की रात जितेंद्र पानी पीने के लिए एक ग्रामीण के घर में घुस गया और नल पर पानी पीने लगा। अचानक ग्रामीण की आंख खुल गई और उसने चोर समझकर शोर मचा दिया। शोर सुनते ही आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

आरोप है कि ग्रामीणों ने उससे पूछताछ भी की, लेकिन वह कोई जवाब नहीं दे सका तो ग्रामीणों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। उसे बेरहमी से पीटकर ग्रामीण उसे गांव के बाहर फेंक आए। शनिवार सुबह अन्य ग्रामीणों ने युवक के घायल होने की जानकारी दी। जितेंद्र का रिश्तेदार भी मौके पर पहुंच गया। उसने जितेंद्र को पहचान लिया और उसे अपने घर ले आया। सूचना के बाद जितेंद्र के परिजन भी गांव पहुंच गए और उसे इलाज के लिए धनौरा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान जितेंद्र ने दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह गांव पहुंचे और ग्रामीणाें से घटना की जानकारी की। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मृतक के भाई गजेंद्र सिंह की ओर से गांव के दो सगे भाइयों के खिलाफ तहरीर मिली है।

जितेंद्र की मौत की जानकारी मिलते ही आरोपी युवक गांव से फरार हैं। आरोपियों के घर पर उनकी बहन ही मौजूद थी। जबकि परिवार के पुरुष सदस्य मौजूद नहीं था। घटना के बारे में जानकारी देने से गांंव वाले अब बच रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक ने कई ग्रामीणों से पूछताछ की, लेकिन सभी ने जानकारी होने से मना कर दिया। इस संबंध में एसपीी अमरोहा डॉ. विपिन तांडा का कहना है कि परिजनों ने मोहम्मदपुर पट्टी के दो लोगों पर पिटाई का आरोप लगाया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मामले की जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Arms Licence: लाइसेंस कैंसिल कर जब्त होंगे इन लोगों के हथियार



Advertisement