बच्चों के विवाद ने लिया खूनी संघर्ष का रूप, फायरिंग और चले लाठी डंडे, एक बुजुर्ग गंभीर घायल

सीतापुर. जिले में सब्जी व्यापारी के बेटे से सब्जी लेने के दौरान हुए बच्चों के विवाद ने बड़ो पर आकर खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। बच्चों के झगड़े से शुरू हुए विवाद में दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और लाठी-डंडो से सब्जी व्यापारी पर हमला कर दिया। इसी दौरान दबंगों ने अवैध असलहे से कई राउंड फायर कर दहशत फैला दी। इस फायरिंग और मारपीट के दौरान सब्जी व्यापारी का भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका उपचार चल रहा है। पुलिस ने मामले में व्यापारी की तहरीर की आधार पर केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।


बच्चों का था विवाद

घटना सीतापुर के लहरपुर कोतवाली क्षेत्र की है। यहां के ग्राम कुरैया गंगादास निवासी कालिका पेशे से पटरी सब्जी व्यापारी है। मिली जानकारी के मुताबिक, कालिका के 8 वर्षीय बेटा करन साईकल पर सब्जी लेकर गांव में बेचने गया था। सब्जी बेचने के दौरान स्थानीय गांव के निवासी जगदयाल का पुत्र नीलू सब्जी बेचने आये करन से उलझ गया और विवाद हो गया। बच्चों के विवाद से शुरू हुआ झगड़ा बड़ो तक पहुंच गया और दबंग बेटा नीलू और पिता जगदयाल सामने आ गए और सब्जी व्यापारी पर लाठी-डंडो से धावा बोल दिया। इसी दौरान मामला उस वक़्त तूल पकड़ा जब नीलू ने अवैध असलहे से ताबड़तोड़ फायर कर दी। गोली चलते ही घटनास्थल पर कोहराम मच गया। गोली चलने और लाठी डंडो के हमले से घटनाक्रम के दौरान सब्जी व्यापारी का चचेरा भाई सरवन गंभीर रूप से घायल हो गया बाकी अन्य सभी को मामूली चोटें आयी हैं। इधर फायरिंग के बाद आरोपी दबंग मौके से फरार हो गए।

हालत गंभीर

घटना में गंभीर रूप से घायल सरवन को परिजनों ने सीएचसी लहरपुर में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने पीड़ित का खून अधिक बह जाने से उसकी हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर परिजनों के बयान दर्ज किए। पुलिस का कहना हैं कि सब्जी व्यापारी की तहरीर पर दबंगों के विरुद्ध केस दर्ज आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गयी हैं। पुलिस का कहना हैं कि घायल अधेड़ व्यक्ति का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है और मेडिकल रिपोर्ट आते ही केस की अगली तफ्तीश शुरू की जाएगी।



Advertisement