नाेएडा में बॉल पेन बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, गार्ड की जलकर मौत

नोएडा ( noida news in hindi ) कोतवाली फेज-3 क्षेत्र सेक्टर 65 स्थित एक बॉल पेन बनाने वाली फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की दर्जनभर से अधिक गाड़ियां माैके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद आग की लपटों पर काबू पा लिया गया। भीषण आग की लपटों में फैक्ट्री पूरी तरह जल गई। इस हादसे में फैक्ट्री में तैनात एक गार्ड की आग में झुलसने से मौत हो गई। दमकल विभाग के अधिकारी आग लगाने के कारणों और आग से हुए नुक्सान की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री काे ज्ञापन भेजकर पानीपत लाठीचार्च की निंदा, आंदाेलन की चेतावनी

आग लगने से पूरी तरह जल कर खाक हो चुकी ये फैक्ट्री नोएडा के सेक्टर 63 के एच-90 में स्थित है। एचएम ट्विस्ट कंटेनर प्राईवेट लिमिटेड नाम की इस फ़ैक्ट्री में बॉल पेन और उसकी इंक बनाई जाती है। थाना प्रभारी फेज-3 अमित मोहन ने बताया की फैक्ट्री में देर रात करीब 12 बजे आग लगी। आग की सूचना मिलते ही पुलिस टीम और दमकल की गाडियाँ मौके पर पहुँची और टीम ने आग बुझाना शुरू किया। आग की भयवता को देखते हुए अन्य दमकल केंद्रों से भी गाडियाँ बुलाई गई। इस रह दे रा तक करीब 14 से ज्यादा गाड़ियों ने 4 घंटे के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद फैक्ट्री में तैनात एक गार्ड संदीप कुमार की आग में झुलसने से मृत्यु हो गयी।
पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त भी निकले कोरोना पॉजिटिव, सामने आए 77 नए मामले

अग्निकांड दौरान कंपनी में लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है लेकिन शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है। दमकल विभाग के अधिकारी आग लगने के कारणों और आग से हुए नुक्सान की जांच कर रहे हैं।



Advertisement