'रेल बचाओ, देश बचाओ' से गूंजा स्टेशन, मांगों को पूरा कराने को उठी आवाज

फिरोजाबाद। विभिन्न मांगों को लेकर फिरोजाबाद के टूंडला रेलवे स्टेशन पर नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मैंस यूनियन के पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसमें दूसरी शाखाओं के कर्मचारी भी शामिल रहे। रेल कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर केन्द्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की।

यह रखी मांग
'रेल बचाओ, देश बचाओ' क्रांति दिवस को लेकर मैकेनिकल के शाखा मंत्री बलराम ने कहा कि केन्द्र सरकार रेल कर्मचारियों का शोषण कर रही है। विभिन्न मांगों को लेकर यूनियन लंबे समय से प्रदर्शन करती चली आ रही है लेकिन मांगों को पूरा नहीं किया गया है। एआईआरएफ एवं एनसीआरएमयू के आहृवान पर यह प्रदर्शन पूरे देश में किया जा रहा है। डीके दीक्षित ने कहा कि रेल कर्मचारियों की विभिन्न मांगें जिनमें डीए को तीन किस्तों में वापस किए जाने, न्यू पेंशन स्कीम को समाप्त करने, रेलवे को प्राइवेट आॅपरेटरों से बचाने, लार्जेस योजना को फिर से शुरू करने, रिक्त पदों पर भर्तियां करने के साथ ही ग्रेड पे को अपग्रेड करने की मांग शामिल हैं। केन्द्र सरकार रेल कर्मचारियों की मांगों की ओर ध्यान नहीं दे रही है।

यह रहे शामिल
विरोध प्रदर्शन में हितेन्द्र यादव, राकेश कुमार, केपी सिंह, दीपक शर्मा, जय किशन अजवानी, संजीव यादव, कैलाश चन्द्र, राजेश यादव, अरविन्द यादव, दिनेश कुमार, सरदार सिंह, कृष्णा मीना, वाजिद अली, प्रवीन यादव, सतीश कुमार, महेश मंगल, सोम शर्मा, मोहित कुमार, अजब सिंह, संतोष आदि शामिल रहे।



Advertisement