स्वतंत्रता दिवस और अन्य त्योहारों को लेकर खुफिया एजेंसी का इनपुट, अलर्ट मोड पर आई यूपी पुलिस

नोएडा। स्वतंत्रता दिवस और गणेश चतुर्थी व मोहरम को लेकर मिले ख़ुफ़िया एजेन्सी के इनपुट के बाद गौतमबुद्घ नगर जनपद में पुलिस अलर्ट मोड में है। किसी घटना और हमले की आशंका को देखते हुए शहरों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने डॉग स्क्वायड, मेटल डिटेक्टर और भारी पुलिस बल के साथ सभी पब्लिक प्लेस पर चैकिंग में जुटी है। इसी के साथ सोशल साइट पर अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट मोड में रखा गया है ताकि किसी भी आतंकियों को मुहतोड़ जवाब दे सके।

दरअसल, स्वतन्त्रता दिवस को लेकर मिले इनपुट के बाद की की कुछ लोग दहशत की वारदात को अंजाम दे सकते हैं। जिसके चलते पूरे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हाई अलर्ट है। पुलिस चप्पे चप्पे पर निगरानी रखे हुए है। नोएडा में सभी मेट्रो स्टेशन, मॉल्स और भारत सरकार के सभी संस्थानों की चौकसी बढ़ा दी गई है। जिले में बॉर्डर चैकिग से लेकर सड़को और मॉल्स पर सभी जगह पर इंटेलीजेंस भी बढ़ा दिया गया है। पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को अलर्ट रहने का आदेश दिया है। वहीं पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियां अगले आदेश तक रद्द कर दी गई हैं।

ग्रेटर नोएडा में भी पुलिस अलर्ट है । ग्रेटर नोएडा पुलिस अपनी निगाह दुश्मन की हर साज़िश पर नजर रखे हुए है पुलिस ने डॉग स्क्वायड, मेटल डिटेक्टर और भारी पुलिस बल के साथ सभी पब्लिक प्लेस पर चैकिंग में जुटी है । नोएडा के सभी मेट्रो स्टेशन, मॉल्स, मार्किट और केंद्र सरकार के सभी संस्थानों पर निगरानी कर रही है। ख़ुफ़िया एजेन्सी के इनपुट के बाद नोएडा पुलिस रात दिन एक कर दुश्मन के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए कमर कस ली है।



Advertisement