नामचीन स्पोर्ट्स कंपनी में लगी भीषण आग, मर्सीडीज कार समेत करोड़ों का माल जलकर राख

मेरठ. 15 अगस्त के दिन मेरठ स्थित एक नामचीन स्पोर्टस कंपनी में भीषण आग लग गई। आग से कंपनी के गोदाम में रखा करोड़ों का माल जलकर राख हो गया। आग की जानकारी होने पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक फैक्ट्री को आग ने अपनी गिरफ्त में ले लिया था। आग इतनी विकराल थी कि दूसरे जिलों से भी अग्निशमन गाड़ियां मंगवानी पड़ी। 14 गाड़ियों ने किसी तरह से करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें- कार के अंदर आपत्तिजनक स्थिति में थे युवक-युवती, अचानक आ गए गांव के लड़के

घटना मेरठ के थाना परतापुर क्षेत्र के उद्योग पुरम क्षेत्र की है। जहां वीनस स्पोर्ट्स फैक्ट्री के गोदाम में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस फैक्ट्री के बराबर में पेंट की एक बड़ी फैक्ट्री भी है। अग्निशमन अधिकारियों ने आग बुझाने के हर संभव प्रयास किए, लेकिन आग धीरे-धीरे भयावह रूप लेती चली गई। फैक्ट्री के गोदाम में मर्सिडीज कार भी खड़ी थी है, जिसको बचाने की कोशिश की गई, लेकिन वह भी आग की भेट चढ़ गई। आग की विकरालता को देखते हुए पूरे उद्योग पुरम इलाके की बिजली भी काट दी गई।

बता दें कि वीनस स्पोर्ट्स मेरठ के जाने-माने स्पोर्ट्स कारोबारी अशोक भल्ला की कंपनी है, जिनकी भल्ला स्पोर्ट्स और होटल ब्रावुरा के नाम से कई बड़ी फर्म भी हैं। आग बुझाने के लिए दूसरे जिलों की भी फायर गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। करीब 5 गाड़ियों को गाजियाबाद से मंगवाया गया। छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने के कारण करोड़ों के माल का नुकसान हो चुका है, लेकिन आग किन कारणों से लगी यह अभी तक पता नहीं चल सका है।

आसपास के इलाके को खाली करवाया गया

आग लगने के बाद आसपास के इलाके को सील कर दिया गया। इसके अलावा आसपास की फैक्ट्रियों को भी खाली करा लिया गया था। आग दूसरी फैक्ट्रियों तक न पहुंचे इसके लिए अग्निशमन कर्मचारियों ने चारों ओर से पानी डालना शुरू किया, लेकिन इसके बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। कंपनी के भीतर कैमिकल के ड्रम भी रखे हुए थे। जिसके चलते आग ने विकराल रूप ले लिया। इसके बाद अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियों चारों ओर से पानी डालना शुरू किया इसके बाद ही आग पर थोड़ा बहुत काबू पाया जा सका। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आग फैक्ट्री के दोनों फ्लोर पर लगी थी। फैक्टरी में रैक्सीन और अन्य कैमिकल रखा होने के कारण आग बेकाबू हो गई थी।

यह भी पढ़ें- भीषण सड़क दुर्घटना में उड़े कार के उड़े परखच्चे, दो युवकों की मौत, एक गंभीर



Advertisement