सहारनपुर में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, बड़ी संख्या में क्यूआर कोड भी बरामद

सहारनपुर ( Saharanpur ) जिले में नकली शराब ( illegal liquor ) का काराेबार नहीं रुक रहा। यह खुलासा आबकारी विभाग की कार्रवाई में हुआ है। विभाग की टीम ने एक और नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ी है। फैक्ट्री से नकली शराब के अलावा भाारी मात्रा में क्यूआर कोड, खाली बाेतलें और ढक्कन मिले हैं। यानी साफ है कि नकली शराब काे इन बाेतलों में भरकर असली के नाम से बाजार में उतारा जा रहा था।

यह भी पढ़ें: BEO की परीक्षा के लिए 18 सेक्टर और 52 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती

जिला आबकारी अधिकारी वरुण कुमार के अनुसार दो शराब माफियाओं को मौके से गिरफ्तार किया गया है। इन्हाेंने अपने नाम गौरव कुमार पुत्र दीपक कुमार निवासी विनोद विहार कृष्णापुरम व सूरज पुत्र कैलाश चंद निवासी शारदा नगर बताए हैं। दाेनाें के कब्जे भारी मात्रा में अवैध शराब का जखीरा बरामद हुआ है। ये दाेनाें घर पर ही खाली बाेतलों में नकली शराब भराई का काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धाेनी के बाद सुरेश रैना ने भी लिया अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास

नकली शराब के अलावा इनसे 466 नकली क्यूआरकोड, 394 ढक्कन व खाली बोतलों के साथ-साथ अद्धे व पव्वे भी बरामद किए गए हैं। दाेनाें घर ही शराब की फैक्ट्री चला रहे थे। यानी नकली शराब काे बाेतलों, अद्धों और पव्वों में भरकर उन पर क्यूआर काेड लगाया जा रहा था। पकड़े गए दाेनाें अभियुक्तों के खिलाफ काेतवाली सदर बाजार में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

100 से अधिक लाेगाें की हाे चुकी है माैत

सहारनपुर में नकली शराब पीकर 100 से अधिक लाेगाें की माैत हाे चुकी है। अब आबकारी विभाग की इस कार्रवाई ने एक बार फिर यह साफ कर दिया है कि जिले में नकली शराब का काराेबार अभी भी जारी था। दाे साल पहले जिले में हुए शराब कांड में काफी लाेग मारे गए थे। करीब छह साल पहले भी सहारनपुर से लेकर देवबंद तक नकली शराब पीने से कई लाेगाें की माैत हुई थी।



Advertisement