अयोध्या की सुरक्षा पर सख्त पहरा

अयोध्या : 15 अगस्त को लेकर राम नगरी अयोध्या में सुरक्षा सख्त कर दिया गया है नगर में सभी प्रवेश मार्गों पर सुरक्षा बढ़ाए जाने के साथ सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसके साथ ही सभी सार्वजनिक व स्थान रेलवे स्टेशन बस स्टेशन धर्मशाला से मजदूरों की सुरक्षा व्यवस्था की सख्त कर दिया गया है।

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या पहले भी आतंकी निशाने पर रहा है अयोध्या में भगवान श्री राम की भव्य मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को हुए भूमि पूजन किया गया था इस आयोजन के बाद अब राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाए जाने वाले 15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर अयोध्या की सुरक्षा सख्त कर दिया गया है सभी प्रवेश मार्गों पर सुरक्षा के जवान तैनात किए जाने के साथ ही प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों व वाहनों की तलाशी की जा रही है। वही अयोध्या के राम जन्म भूमि परिसर, हनुमानगढ़ी, कनक भवन सहित सभी प्रमुख मंदिरों के आसपास सुरक्षा के कड़े प्रबंध होने के साथ ही सीसीटीवी कैमरे की निगरानी की जा रही है। पूरे नगर में पुलिस जवानों के साथ पीएससी व कमांडो की टीम तैनात किया गया है इसके साथ ही खुफिया सुरक्षा एजेंसियां अयोध्या पर नजर बनाए हुए हैं।

अयोध्या के सीओ अमर सिंह के मुताबिक नगर से सभी प्रदेश मार्गों पर सघन तलाशी अभियान किया जा रहा है हर व्यक्तियों की जांच पड़ताल के साथ पहचान पत्र देखे जाने के साथ ही पूछताछ के बाद अयोध्या में प्रदेश दिया जा रहा है इसके साथ ही भूमि पूजन को लेकर तैनात किए गए सभी प्वाइंटों पर पर्याप्त मात्रा में फोर्स तैनात है और सीसीटीवी कैमरे से निगरानी भी रखी जा रही है



Advertisement