पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड: पुलिस ने तीन हफ्ते के अंदर दाखिल की चार्जशीट

गाजियाबाद. विजय नगर में पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड मामले में पुलिस ने तीन हफ्ते के भीतर चार्जशीट दाखिल कर दी है। पुलिस ने सभी दस आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें- बिल्ली का बच्चा पालने से परिजनों ने किया इनकार तो बच्चे ने कर लिया सुसाइड

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि 20 जुलाई को कुछ हमलावरों ने विक्रम जोशी को गोली मारकर घायल कर दिया था, जिसके बाद विक्रम जोशी की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने 9 आरोपियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, एक मुख्य आरोपी आकाश बिहारी जो कि फरार चल रहा था। उस पर 25 हजार का इनाम घोषित था, जिसे 5 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया गया था।

इस पूरे मामले के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जांच कर रही टीमों को आदेश दिया गया था कि साक्ष्य संकलन की कार्रवाई जल्द ही पूरी करें और जल्द से जल्द विवेचना में चार्जशीट दाखिल की जाए। इस पूरे मामले में 3 हफ्ते के अंदर ही पुलिस टीमों ने चार्जशीट लगाए जाने की कार्यवाही पूरी कर ली है। सभी साक्ष्य एकत्र कर लिए गए हैं और सभी 10 अभियुक्त जिनमें प्रमुख अभियुक्त रवि और छोटू भी शामिल हैं। सभी के खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

बता दें कि पत्रकार विक्रम जोशी को न्याय दिलाने के लिए गाजियाबाद की मीडिया सड़क पर आ गई थी। जिसके चलते संबंधित चौकी इंचार्ज और थाना अध्यक्ष को निलंबित किया गया और मीडिया कर्मियों की मांग के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विक्रम जोशी के परिजनों को 10 लाख रुपए और तीनों बच्चों की पढ़ाई एवं उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी दिए जाने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें- Noida: कैश चोरी नहीं कर सके तो एटीएम ही उखाड़कर ले गए बदमाश



Advertisement