IPS अधिकारी की खास पहल, UP Police के लिए शुरू हुआ पहला कैफे और जिम

मुजफ्फरनगर। जनपद में एसएसपी अभिषेक यादव की पहल पर पुलिस कर्मियों को स्वस्थ और रोग मुक्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का नाम स्वस्थ पुलिस सशक्त पुलिस दिया गया है। जिसके चलते पुलिस लाइन में एक आधुनिक जिम व पुलिस कैफे का उद्घाटन किया गया है।

यह भी पढ़ें : सीवर संबंंधित शिकायत केे लिए इस नंबर पर करेें फोन, रोबोट तुरंत करने आएगा सफाई

इस पुलिस जिम का उद्घाटन रिटायर्ड डिप्टी एसपी धर्म सिंह ने किया। जिन्होंने 1982 में एशियाड खेलों में इंडिया की टीम की ओर से खेल कर देश और पुलिस का मान बढ़ाया था। वहीं कैफे का उद्घाटन अर्जुन सिंह वर्तमान में पुलिस विभाग के प्रो कबड्डी कोच ने किया। उद्घाटन के दौरान जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव व एसपी सिटी सतपाल अंतिल के साथ-साथ कई पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरनगर के जंगलों में एक सप्ताह से दिख रही तेंदुए की आहट, दहशत में लाेग

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि जहां पर देखने में आता है की पुलिस विभाग में काम और ड्यूटी की व्यस्ता के चलते पुलिसकर्मी 50 ज्यादा की उम्र में जाते ही अनेकों बीमारियों से ग्रस्त हो जाते हैं क्योंकि ड्यूटी पर पुलिसकर्मियों को ना तो समय से भोजन मिल पाता और ना ही शरीर को फिट रखने के लिए शारीरिक व्यायाम। इसलिए हमें लगा कि पुलिस को स्वस्थ और फिट रखने के लिए जरूरी है कि इनके लिए व्यायाम के लिए और भोजन के लिए खास व्यवस्था करनी चाहिए। इसलिए एक जिम और कैफे का उद्घाटन कराया है। कैफे में पुलिस विभाग को अच्छा और टिकाऊ खाना दिलाया जा सके। गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर में खोला गया यह जिम व कैफे उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में पहला कैफे है जिसमें पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की बात कही जा रही है।



Advertisement