Noida: सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार के पार, जानिये 24 घंटे की रिपोर्ट

ग्रेटर नोएडा। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी ढंग से कार्रवाई कर रहे गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के अधिकारियों को कोरोना वायरस के बढ़ते सक्रिय रेट ने चिंता में डाल दिया है। जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या पहली बार एक हजार को पार कर 1002 हो गई है। बीते 24 घंटे किए गए टेस्ट में 121 नए कोरोना पॉज़िटिव मिले, जबकि 87 संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 7729 हो गई है। जबकि जिले में महामारी से अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है।

बीते सप्ताह हुए दो कोरोना संक्रमितों की मौत और प्रतिदिन बढ़ते सक्रिय संक्रमितों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चिता में डाल दिया है। अबतक जहां सक्रिय संक्रमितों की संख्या 700 के पास थी। वहीं अब एक बार फिर आंकड़ा एक हजार के पार हो चुका है। लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़ों के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में बीते 24 घंटे में 121 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 7726 हो गई है। दूसरी ओर, 87 लोग कोरोना को परास्त कर अपने घर चले गए। इसके साथ ही कोविड-19 को मात देने वाले लोगों का आंकड़ा 6682 हो गया है।

डिस्ट्रिक्ट सविलांस आफिसर डॉ. मनोज कुशवाह का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग सक्रिय रेट कम करने के लिए पूरी तरह प्रयासरत है। वेंटिलेटर समेत अन्य संसाधनों को दुरुस्त किया जा रहा है। वहीं ठीक हो चुके संक्रमितों से प्लाज्मा दान करने की भी मांग की जा रही है। अबतक 6682 संक्रमित ठीक होकर घर जा चुके हैं।



Advertisement