Noida: 9 दिनों में कोरोना से किसी की मौत नहीं, 24 घंटे में मिले 71 कोरोना पॉजिटिव, 68 को छुट्टी मिली

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले में बीते 24 घंटे में 71 कोरोना के पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए हैं। लेकिन राहत की खबर यह है कि जिले में लगातार नौवें दिन भी कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है। इसके अलावा कोरोना पीड़ित मरीजों के स्वास्थ्य होने का सिलसिला भी तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में 68 करोना रोगी ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं, प्रशासन के लिए एक राहत भरी खबर है। जिसकी सराहना सी एम योगी ने अपने नोएडा दौरे के दौरान की थी।

यूपी सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी पिछले 24 घंटों की रिपोर्ट में 71 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिससे जिले में कुल संक्रमित रोगियों की संख्या 6014 हो गई है। इसके साथ ही 68 लोगों ने करोना को मात देकर जिंदगी की जंग जीत ली है। इसके साथ ही जिले में कोरोना को मात देकर स्वास्थ्य होने वाले लोगों की संख्या 5041हो गई है। कोरोना संक्रमित 932 लोगों का इलाज अभी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों में किया जा रहा है।

कोविड-19 महामारी की चपेट में आकर अब तक जिले में 43 लोग अपनी जान गवा चुके हैं लेकिन साथ में प्रशासन के लिए राहत की बात भी है कि बीते 9 दिनों में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है जिले में आख़िरी मौत एक अगस्त को कोरोना संक्रमण हुई थी। जिसके बाद मृतकों की संख्या 43 पहुंच गई थी। कोरोना से होने वाले मौतों का जो सिलसिला थमा है, उसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रशासन की पीठ थपथपाई थी। वर्तमान में जिले में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों एक फ़ीसदी से भी कम है।



Advertisement