Noida: अपर पुलिस आयुक्‍त ने किया थाने का औचक निरीक्षण, व्यवस्था देख हुए खुश

नोएडा. अपर पुलिस आयुक्‍त (लॉ एंड आर्डर) ने थाना सेक्टर-20 का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सेक्टर-20 कोतवाली के कार्यालय, हवालात, मालघर और थाना परिसर में नवनिर्मित आवासीय परिसर का निरीक्षण आदि की व्यवस्थाओं के साथ ही परिसर की साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान कोतवाली की व्यवस्थायों से वे संतुष्ट नज़र आए। उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें- भाजपा सांसद ने खोया आपा, किसानों से बोले- अगले चुनाव में जो करना हो, कर लेना

अपर पुलिस आयुक्‍त लव कुमार ने थाना सेक्टर-20 का औचक निरीक्षण करते हुए परिसर को समय-समय पर सेनिटाइज कराने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए। मीडिया से बात करते हुए अपर पुलिस आयुक्‍त लव कुमार ने कहा कि सेक्टर-20 थाने का औचक निरीक्षण किया गया है और यह देखा गया कि थाने में अभिलेखों का रखरखाव, थाने परिसर की सफाई की व्यवस्था ठीक है या नहीं। उन्होंने थाने में कोरोना वायरस से बचाव के लिए पुलिसकर्मियों और आने वाले आगंतुकों के लिए क्या व्यवस्था है इसका भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सेक्टर-20 थाने की व्यवस्था संतोषजनक पाई गई।

अपर पुलिस आयुक्‍त ने बताया कि थाने में थाने में अभिलेखों का रखरखाव, थाने परिसर की सफाई की व्यवस्था ठीक नज़र आई। पूरे क्षेत्र का भ्रमण किया गया। पीछे का टावर बने हैं, जिनमें पुलिसकर्मियों के परिवार रहते हैं वहां भी व्यवस्था ठीक है। थाने परिसर में कोई भी भवन जर्जर अवस्था में नज़र नहीं आया। निरीक्षण के बाद लव कुमार ने थाना सेक्टर-20 स्थित चेकपोस्ट व बैरियर्स पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से कोविड-19 के सुरक्षा संबंधी उपायों से लैस होकर ड्यूटी करने, लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने, वाहनों की सघन चेकिंग करने, फेस मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- ऑनलाइन क्लास के दौरान छात्राओं के वॉटसऐप ग्रुप पर भेजे अश्लील फोटो और वीडियो



Advertisement