Weather Alert: बारिश से सराबोर हुई वेस्ट यूपी की धरती, जानिए दो दिन कैसा रहेगा मौसम

मेरठ। मेरठ और एनसीआर समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में मौसम के करवट लेने के बाद देर रात तेज बारिश हुई। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन महानगर के निचले हिस्से में सड़कें लबालब हो गई। कई जगह पानी भर गया, जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रह है। फिलहाल कई इलाकों में तेज बारिश की संभावना अभी भी बनी हुई है।

कई जगहों पर बारिश के बाद जलभराव हुआ है। जलभराव के बाद कई जगहों पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ से एक गलत कमांड ने जन्माष्टमी पर कर दिया लाखों घरों मे अंधेरा

मौसम विभाग ने अगले दो दिन मेरठ और एनसीआर के आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। एनसीआर के कई इलाकों में बारिश इतनी मूसलाधार हुई कि सड़कों पर अंधेरा छा गया है। मेरठ में थोड़ी बारिश से ही धीरे-धीरे सड़कों पर पानी भर जाता है। अगले 24 घंटों के दौरान मेरठ और एनसीआर के अलावा वेस्ट के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। बता दें कि इन इलाकों में अभी भी बारिश का दौर जारी है।

मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़े बताते हैं कि मेरठ में अब तक सामान्य से 70 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है। जो 10 वर्षों में सबसे कम है। मेरठ में अगस्त के पहले 12 दिन में 15.1 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। बारिश होने से जहां मेरठ वासियों को उमस और गर्मी से राहत मिली है। वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार अभी आने वाले दो दिन में मेरठवासियों को तेज बारिश का सामना करना होगा। बता दे कि सावन के महीने में मेरठ में 75 फीसदी कम बारिश हुई है। वहीं भादो में भी 15 दिन बीत जाने के बाद बारिश की शुरूआत हुई है।



Advertisement