Weather Alert: इन जिलों में लगातार दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, जानें कब विदा होगा मानसून

मेरठ. पश्चिम उत्तर प्रदेश में जोरदार बारिश के साथ मानसून की विदाई होगी। अगस्त समाप्त होने में अभी दो दिन बाकी है। ऐसे में इन दो दिनों में जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि चल रही हवा से उमस का दौर थम गया है। सुबह से खिली धूप के बीच ठंडी हवाएं चल रही है, जिससे मौसम खुशनुमा हो गया है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में बादलों की सक्रियता बढ़ेगी और मानसून की विदाई से पूर्व पर्याप्त बारिश होने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें- Weather Update: ऑरेंज अलर्ट जारी, यूपी के इन जिलों में लगातार दो दिन होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विज्ञानियों के अनुसार बादलों की सक्रियता का भी आगे दौर आने वाला है। इसके बाद तापमान में और कमी आएगी। बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा। वहीं न्‍यूनतम पारा 26 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री कम है। जबकि इस दौरान आर्द्रता अधिकतम 75 फीसदी और न्‍यूनतम 65 फीसदी रही।

मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में मेरठ और पश्चिम उत्तर प्रदेश के आसमान में बादलों की कमी है। आने वाले 24 घंटों में वातावरण से पर्याप्‍त नमी मिली तो मेरठ और पश्चिम उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले पखवाड़े में उमस का स्‍तर कम होगा और पारे में भी गिरावट आएगी। माह बीतने के साथ ही मेरठ और पश्चिम उत्तर प्रदेश से मानसून की भी विदाई हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Weather Alert: इस जिले में बारिश ने तोड़ दिया 44 साल का रिकॉर्ड



Advertisement