Weather News: जन्माष्टमी के मौके पर यूपी में जमकर बरसेंगे बदरा, जानें इस हफ्ते मौसम का हाल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मंगलवार और बुधवार को मौसम का मिजाज (UP Weather) बदला रहेगा। स्थानीय मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने प्रदेश के कई स्थानों पर गरज चमक के साथ मध्य से भारी बारिश होने की आशंका जताई है। इस हफ्ते प्रदेश में हल्कि से मध्यम बारिश हो सकती है। जेपी गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के करीब से गुजर रही मानसून ट्रफ लाइन और मध्य प्रदेश के उतरी हिस्सों में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते प्रदेश में अगले दो दिनों तक कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है, इसको लेकर चेतावनी जारी की गई है।

आज यहां होगी बारिश

मौसम विज्ञान के मुताबिक मंगलवार को रायबरेली, फैजाबाद, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, महोबा, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, जालौन, औरैया समेत आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं।

बुधवार को यहां होगी बारिश

बुधवार को फतेहपुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, आजमगढ़, लखनऊ, उन्नाव, कन्नौज, हरदोई, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, गोरखपुर, बदायूं, रामपुर, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, बागपत, मथुरा, हाथरस, गौतमबुद्ध नगर, आगरा समेत कई स्थानों पर गरज चमक के साथ रुक रुक कर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

इस हफ्ते मानसून की गति सामान्य रहेगी। दो दिन की बारिश के बाद 17 और 18 को फिर कुछ राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में पृथक स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है। वहीं दिल्ली, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर में भी अलग-अलग स्थानों पर बारिश की आशंका जताई गई है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस बढ़ा रहा मानसिक तनाव, डिप्रेशन में जा रहे लोग



Advertisement