उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

लखनऊ. UP Today Top News: शनिवार, 12 सितंबर, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 299132 पहुंचा, अब तक 4282 की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है। शुक्रवार को एक बार फिर सारे रिकॉर्ड सबसे ज्यादा 7,103 नए पॉजिटिव केस सामने आए। कोरोना मरीजों की यह संख्या अब तक एक दिन में संक्रमितों में सबसे ज्यादा है। अब राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 2,99,132 पहुंच गया है। वहीं अभी तक कुल 2,27,442 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। यानी अभी तक 76 फीसदी मरीज ठीक हुए हैं। वहीं शुक्रवार को 76 लोगों की मौत हुई। जिसके बाद अब तक कुल 4,282 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है। राज्य में एक्टिव केस बढ़कर 67,321 हो गए हैं।

लखनऊ के इन दो इलाकों में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

बेकाबू कोरोना वायरस ने लखनऊ के इंदिरानगर के साथ गोमतीनगर और आलमबाग में चाल तेज कर दी है। इन इलाकों में अब तक के सारे रिकार्ड टूट गए। सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों ने 9048 लोगों के नमूने लिए हैं। गोमतीनगर 59 और आलमबाग 52 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। अब तक इन इलाकों में अधिकत्तम 40 से 45 मरीज प्रकाश में आ चुके हैं। बलरामपुर अस्पताल में एक जनरल सर्जन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ऑपरेशन थियेटर को अगले 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है।

अमेठी में भी कोरोना किट खरीद गड़बड़झाला, अलग-अलग रेट के हैं बिल

कोरोना जांच किट की खरीद में अमेठी जिले में भी गड़बड़झाला सामने आ रहा है। कोरोना संबंधी जांच के लिए किट की खरीद तो जिले में भी की गई। हालांकि हर ब्लाक में इसके दाम अलग-अलग हैं। पंचायती राज विभाग का दावा है कि किट खरीदते ही स्वास्थ्य कर्मियों को सौंप दी गई। जबकि प्रधानों को कहना है कि उन्होंने किट के दर्शन तक नहीं किए। अब जब उन्हें बिल थमाया जा रहा है तो उन्हें पता चल रहा है कि ऐसी कोई खरीद भी हुई है।

योगी सरकार ने किया प्रशासनिक फेरबदल, 8 जिलों के डीएम बदले, देखें 15 IAS के ट्रांसफर की लिस्ट

योगी सरकार ने शुक्रवार की देर रात आठ जिलों के जिलाधिकारियों को हटाते हुए उन्हें प्रतीक्षा सूची में डाल दिया है। तैनात होने वाले जिलाधिकारियों को तत्काल जिलों में जाकर कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है। बदले गए डीएम में मेरठ, इटावा, सीतापुर, ललितपुर, सुल्तानपुर, ग़ाज़ीपुर, मऊ, संतकबीरनगर के जिलाधिकारी शामिल हैं।

योगी सरकार का मुख्तार अंसारी की कमाई पर वार, 48 करोड़ की होने वाली इनकम बंद

पुलिस ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उनके गिरोह के आर्थिक साम्राज्य पर गहरी चोट की है। अब तक की कार्रवाई में मुख्तार गिरोह की सालाना 48 करोड़ रुपये की आय बंद की जा चुकी है। पुलिस की कार्रवाई जारी है और मुख्तार के गुर्गों पर शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिस ने वाराणसी जोन के अलग-अलग जिलों में प्रतिबंधित मछली कारोबार, स्टोरेज, गिरोह बनाकर वसूली, कोयला कारोबार, बूचड़खाना समेत अन्य अवैध धंधों पर अंकुश लगाकर तगड़ी चोट दी है।

UPPCS 2018 : सिपाही का बेटा बना डिप्टी एसपी, पुलिस लाइन में मना जश्न

बिजनौर के धामपुर तहसील के गांव दौलताबाद स्योहारा के शिवओम शर्मा के लिए शुक्रवार का दिन खुशियां लेकर आया। लोक सेवा आयोग के घोषित परिणाम में उनके बेटे गौरव शर्मा ने डिप्टी एसपी की सूची में 10वीं रैंक पाकर पिता का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया। आईआईटी रुड़की से बी.आर्क करने वाले गौरव पिछले चार साल से सिविल सेवा की तैयारी कर रहे थे। पिता मुरादाबाद में 23वीं बटालियन पीएससी में सिपाही रहे। चार साल पहले ही 112 पुलिस में पीलीभीत जिले में आए।

बदलेगा ट्रेन की बोगियों का डिजाइन और रंग, जानिए क्या हो रहा है चेंज

रेलवे ट्रेनों की बोगियों में बदलाव करने जा रही है। अब बोगियां अब अंदर से आरामदेय तो होंगी ही, आंखों को सुकून भी देंगी। रेलवे ने बोगियों के अंदर के यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के साथ ही रंगों में भी बदलाव की तैयारी शुरू कर दी है। कुछ औपचारिकताओं के बाद जल्द ही अंदरूनी दीवारें समुद्री हरे रंग में दिखाई देंगी।

लखनऊ से जम्मू कटरा के लिए चलेंगी तीन एसी जनरथ बसें

एक साल से बंद पड़ी लखनऊ कटरा एसी जनरथ बस सेवा एक बार फिर शुरू करने की तैयारी है। इस बार चारबाग बस डिपो बसों का संचालन करेगा। इसके लिए जम्मू परिवहन से तीन बसों के परमिट मांगे गए हैं। लखनऊ से जम्मू तीन बसों का संचालन होगा। दोनों ओर से एक-एक बसें चलेंगी। वहीं लंबा रूट होने से एक बस बीच रास्ते में रहेगी। ये बसें आलमबाग बस अड्डे से संचालित होंगी।

यूपी में बस स्टेशन पर 100 शिशु देखभाल कक्ष और खुलेंगे, ये होंगी सुविधाएं

लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे पर बने शिशु देखभाल कक्ष की सफलता के बाद लखनऊ के आलमबाग व अवध बस स्टेशन पर व प्रदेश भर के स्टेशनों पर 100 शिशु देखभाल कक्ष और खुलेंगे। मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) पीआर बेलवारियार बताते है कि यूपी में शिशु देखभाल कक्ष की शुरूआत होने के बाद अन्य राज्यों ने इस प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी मांगी है।

यूपी : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, बस-ट्रक की टक्कर में दो की मौत, कई यात्री घायल

उत्तर प्रदेश में शनिवार की सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया जिसमें दो लोगों को जान गवानी पड़ी। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर शनिवार की सुबह स्लीपर बस ट्रक में पीछे से घुस गई। हादसे में बस के ड्राइवर और हेल्पर की मौके पर ही मौत हो गई। बस में 70 सवारियां थीं, जिसमें आगे बैठे 12 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।



Advertisement