उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

लखनऊ. UP Today Top News: शुक्रवार, 18 सितंबर, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 336294 पहुंचा, अब तक 4771 की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस केसों की संख्या 3,36,294 पहुंच चुकी है। 24 घंटे के भीतर 6,318 नए पॉजिटिव केस सामने आए। जबकि, 81 संक्रमितों की मौत हुई। हालांकि इस दौरान 4,771 लोग कोरोना से ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हुए। वहीं राज्य में अब 68,235 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज चल रहा है। अब तक प्रदेश में 2,63,288 लोग ठीक हो चुके हैं।

थाने के अंदर भाजपा विधायक से मारपीट मामले में एसओ को क्लीनचिट, सस्पेंशन वापस

भाजपा विधायक से थाने के अंदर मारपीट मामले में अलीगढ़ के गोंडा थाने के एसओ को आईजी की रिपोर्ट के बाद शासन स्तर से क्लीनचिट दे दी गई है। थानाध्यक्ष को बहाल कर दिया गया है। हालांकि अभी नए थाने का चार्ज नहीं सौपा गया है।

रामजन्मभूमि में बन रहा कंक्रीट मिक्सिंग प्लांट, तीसरे पिलर का निर्माण पूर्ण, चौथे की तैयारी

रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के मंदिर निर्माण की कार्यदाई संस्था लार्सन एण्ड टुब्रो के अधिकारियों व कर्मचारियों ने गुरुवार को परिसर में देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की जयंती मनाई। इस मौके पर अवकाश रखकर सभी ने देव शिल्पी का श्रद्धापूर्वक पूजन-अर्चन किया। इससे पहले परिसर में नल टीला के पीछे कंक्रीट मिक्सिंग प्लांट स्थापित करने के लिए जमीन का समतलीकरण कराया गया। इसके साथ ही प्लांट के लिए फाउंडेशन का निर्माण शुरू करा दिया गया है।

मायावती दिखाएंगी ताकत, UP विधानसभा उपचुनाव में आठों सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी बसपा

बसपा विधानसभा उपचुनाव में आठों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। उम्मीदवारों के चयन और उनके नामों की घोषणा की जिम्मेदारी सेक्टर प्रभारियों को दी गई है। उपचुनाव के लिए खाली हुई सीटों में छह भाजपा और दो सपा की हैं। बसपा का मानना है कि उप चुनाव में कामयाबी मिलने पर 2022 के आम चुनाव की तैयारी के लिए भाजपा विरोधी दलों के बीच अपनी हैसियत बताने का आधार मिल जाएगा।

जेल में बंद पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति पर एक और मुकदमा, सात दिन में दूसरी बार दर्ज हुई FIR

सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। गायत्री पर उनकी कम्पनी के पूर्व डायरेक्टर बृजभवन चौबे ने आरोप लगाया है कि उसकी करोड़ों की सम्पत्ति जबरन रेप पीड़िता के नाम करवा दी गई। इससे मना करने पर उसकी पत्नी व बेटे का अपहरण करने की धमकी दी गई। रेप पीड़िता को अपने पक्ष में करने के लिये यह सब करने वाले गायत्री ने मामला खत्म होने पर उसकी सम्पत्ति की कीमत लौटाने को कहा था पर बाद में मुकर गया।

योगी सरकार ने की बिल्डर से गैंगस्टर बने आगरा के रवि बंसल की पांच करोड़ की संपत्ति जब्त

यूपी के आगरा के गढ़ी भदौरिया (जगदीशपुरा) स्थित नाथ का बाग की जमीन को कब्जाने और बेचने पर भूमाफिया घोषित हुए बिल्डर रवि बंसल के खिलाफ गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की गई। रिंकू सरदार के बाद पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने गैंगस्टर ऐक्ट में रवि बंसल की छह संपत्तियों को जब्त किया। जब्त की गई संपत्तियों की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये बताई गई है। दो और संपत्तियां जब्त होनी हैं। उनमें किराएदार हैं। उन्हें दो दिन का समय दिया गया है।

पॉलीटेक्निक : 25 सितंबर से शुरू होगी सेमेस्टर परीक्षाएं, पहली बार ऑनलाइन भेजे जाएंगे प्रश्न पत्र

राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के पॉलीटेक्निक कॉलेजों में सेमेस्टर परीक्षाएं 25 सितंबर से शुरू होगी। 50 सरकारी और 19 सहायता प्राप्त संस्थानों के करीब 70 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। पहली बार ऑनलाइन प्रश्न पत्र केंद्रों तक भेजे जाएंगे। इसकी तैयारी को लेकर शुक्रवार को शिक्षकों के लिए एक मॉक टेस्ट का भी आयोजन किया जाएगा। प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव आरके सिंह ने बताया कि परीक्षा नकलविहीन व सोशल डिस्टेंसिंग के साथ संपन्न करने का प्रयास होगा।

दिल के मरीज को आईवीएल तकनीक से दिया नया जीवन

लखनऊ के एक निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने दिल की गंभीर बीमारी से पीड़ित बुजुर्ग मरीज को बिना ऑपरेशन किये ही ठीक कर दिया है। इस मरीज की दोनों धमनी में ब्लॉकेज था। साथ ही 12 साल पहले मरीज की एंजियोप्लास्टी कर स्टंट डाला गया था। जो पूरी तरह से बन्द हो गया था।

यूपी : अब जेल में उपद्रव की त्वरित जानकारी देगा पैनिक अलार्म, सिस्टम ऐसे करेगा काम

अब बंदियों के उपद्रव, मारपीट, बीमार होने या अन्य किसी घटना की जानकारी अधिकारियों को देने के लिए जेलकर्मियों को चिल्लाना या दौड़ना नहीं पड़ेगा। बल्कि बैरक में लगे एक बटन को दबाने से उन्हें सूचना चंद सेकेण्ड में मिल जाएगी। इससे जेल अधिकारी सर्तक और पूरी तैयारी के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति को संभाल सकेंगे। यह संभव होगा पैनिक अलार्म सिस्टम से। यह तकनीक लखनऊ समेत पांच जेलों में लगेगी।

ऑटो चोर गिरोह सरगना के हर बयान में लखनऊ और हरदोई के अफसरों के नाम

ऑटो चोर गिरोह के सरगना असलम खान ने अपने हर बयान में लखनऊ और हरदोई के आरटीओ में तैनात कई अफसरों के नाम गिना डाले। असलम के जेल में भी बयान लिये गए हैं। इस गिरोह के अन्य सदस्यों की जुबां पर भी आरोपियों के नाम रटे हुए थे। यही वजह है कि अब आरटीओ से जुड़े कई अधिकारी-कर्मचारी पुलिस के बुलाने पर भी बयान देने नहीं आ रहे हैं। पुलिस का कहना है कि सुबूत मिलने के बाद इन कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की जायेगी।



Advertisement