लखनऊ और नोएडा के बाद अब यूपी के इस जिले में 10 अगस्त से चलेगी मेट्रो

गाजियाबाद। कोविड-19 संक्रमण को गंभीरता से लेते हुए जनपद गाजियाबाद में मेट्रो सेवाएं बंद कर दी गई थीं। लेकिन अब लंबे समय के बाद 10 सितंबर से दोबारा से मेट्रो की सेवाएं शुरू की जा रही हैं। इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई हैं। जिसके चलते गाजियाबाद के जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे ने गाजियाबाद के सभी मेट्रो स्टेशनों का निरीक्षण किया और वहां पर साफ-सफाई और सुरक्षा की दृष्टि से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने बताया कि लंबे समय के लॉकडाउन के बाद 10 सितंबर से गाजियाबाद में मेट्रो सेवाएं शुरू हो रही हैं। उधर कोविड-19 संक्रमण को भी गंभीरता से लेते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना अनिवार्य है। इसलिए अभी से यह तैयारियां शुरू कर दी गई हैं ।सुरक्षा की दृष्टि से गाजियाबाद के एसएसपी को भी पत्र लिखा गया है। इसके अलावा साफ सफाई के लिए नगर निगम के संबंधित अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है।

उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए जाने के लिए सिविल डिफेंस के कार्यकर्ताओं को भी लगाया जाएगा ताकि सभी यात्री मेट्रो स्टेशन या मेट्रो में सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए ही मेट्रो में यात्रा करें। जिलाधिकारी ने अन्य लोगों से भी अपील की है कि मेट्रो में यात्रा करने वाले सभी यात्री सरकार द्वारा बनाई गई सभी गाइडलाइन का अवश्य पालन करें। ताकि कोविड-19 गंभीर संक्रमण से बचा जा सके।



Advertisement