12 लाख रुपये कीमत की ऍप्सेल्युट अल्कोहल सहित 5 तस्कर गिरफ्तार, जहरीली शराब बनाने में करते थे प्रयोग

सीतापुर. पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने ढाबे के अंदर जहरीली शराब बनाने ग्राम प्रधान सहित 5 शराब तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने शराब तस्करों के कब्जे से 985 लीटर अवैध अल्कोहल,नौसादर और शराब को जहरीला बनाने में प्रयुक्त होने वाली यूरिया भी बरामद करने में सफलता प्राप्त की हैं। पुलिस का कहना हैं कि बरामद अल्कोहल की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत तकरेबन 12 लाख रुपये बतायी जा रही है।

पुलिस ने की छापेमारी

मामला कमलापुर थाना इलाके में स्थित शुक्ला ढाबे का है। यहां पुलिस और आबकारी टीम को मुखबिर खास के जरिये सूचना प्राप्त हुयी कि ढाबे के पीछे जहरीली शराब का कारोबार हो रहा है। पुलिस ने इसी सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए ढाबे के अंदर से ग्राम प्रधान सहित 5 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक ढाबे के अंदर से 12 लाख रुपये की कीमत की 985 लीटर अल्कोहल और शराब को जहरीली बनाने में प्रयोग की जाने वाली 10 किलो यूरिया भी बरामद हुयी हैं। पुलिस का कहना है कि छापेमारी के दौरान ड्रम और डिब्बों में शराब और नौसादर, अल्कोहल भी बरामद हुआ है।

ढाबे की आंड़ में अवैध कारोबार

पुलिस के मुताबिक यह सभी ढाबे की आड़ से अवैध शराब का कारोबार करते थे और एनएच 24 से गुजरने वाले अल्कोहल के टैंकरों से खरीद फरोख्त करते थे। पुलिस का कहना हैं कि ढाबे से बरामद अल्कोहल से तकरेबन 3 हजार लीटर जहरीली शराब का निर्माण किया जा सकता था। पुलिस का कहना हैं कि समय रहते लोगों की ज़िंदगी की बचा ली गयी क्योंकि आगर यह शराब बनकर लोगों तक पहुंच जाती तो लोगों को जान का खतरा हो सकता था। पुलिस का कहना है कि इन पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके साथ जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।



Advertisement