नोएडा में परिचाैंक से चेकिंग के दाैरान पकड़ी गई 14 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब

नाेएडा ( noida ) पुलिस ने एक कंटेनर से 219 पेटी इम्पेक्ट ब्रांड की हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही ( illegal liquor ) शराब पकड़ी है। इसकी कीमत लगभग 14 लाख बताई जा रही है। आबकारी विभाग ने कंटेनर के चालक और उसके सहायक को पकड़ कर थाना सूरजपुर पुलिस को सौप दिया है। सूरजपुर पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी और आईपीसी की धाराओ में मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: बीकॉम प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट

जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि आबकारी निरीक्षक की टीम अवैध शराब के लिए संदिग्ध जगहों पर छापामारी कर रही थी। इसी दौरान उन्हें मुखबिर से इनपुट मिला की अवैध शराब लेकर एक कंटेनर ट्रक परी चौक से होते हुए तिलपता आने वाला है। सूचना पर आबकारी निरीक्षकों की टीमें तिलपता गोल चक्कर के पास वाहनों की चेकिंग में लग गई। इसी दौरान ( during checking ) एक कंटेनर ट्रक वहां से गुजरा, जब रोककर उसकी गहनता से जांच की गई तो केबिन की तरफ अलग से बनाए गए तहखाने में इम्पैक्ट ब्रांड की 219 पेटी मे कुल 10512 पौवे अवैध शराब बरामद की गई। यह शराब हरियाणा में बिक्री के लिए थी लेकिन इसे तस्करी कर गौतम बुध नगर होते हुए अन्य राज्यों की ओर ले जाया जा रहा था। कंटेनर चालक का कहना है उन्हे कंटेनर ट्रक दनकौर में सौपा गया था और उन्हे ये ट्रक तिलपता मे किसी को सौपना था। उसे पता नहीं की शराब कहाँ से आ रही और कहाँ जानी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना और मास्क की आड़ में परीक्षा के दौरान इस तरह खुलेआम हो रही नकल

राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि कंटेनर चालक कासिम और के हेल्पर गौरव कुमार के खिलाफ आबकारी निरीक्षक प्रमोद कुमार की शिकायत पर खिलाफ थाना सूरजपुर मे आबकारी और आईपीसी की धाराओ में मुकदमा दर्ज़ कराया गया है। अवैध शराब की कीमत लगभग 14 लाख रुपए है।



Advertisement