तस्करों ने यहां छिपा रखा था 15 लाख का सोना और 53 लाख की विदेशी सिगरेट, एयरपोर्ट पर ऐसे खुला राज

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में स्थित चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट (अमौसी एयरपोर्ट) पर कस्टम की टीम ने जांच के दौरान यात्रियों से 15 लाख रुपए का सोना, विदेशी सिगरेट और परफ्यूम बरामद किया। सोने पेस्ट के रूप में को जींस की बेल्ट के अंदर, जबकि सिगरेट और परफ्यूम को सूटकेस में छिपाकर लाया गया था। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए सामान की कीमत लगभग 71.04 लाख रुपए है। इसमें 53,64,000 रुपए की तो सिर्फ विदेशी सिगरेट ही है।

पकड़ा गया सोना, विदेशी सिगरेट और परफ्यूम

आपको बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर फिलहाल रोक है। सिर्फ विदेशों में फंसे नागरिकों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन के अंतर्गत विमानों का संचालन किया जा रहा है। लेकिन तस्करों ने अब इस मिशन के तहत चलने वाले विमानों का प्रयोग भी गलत कामों के लिए शुरू कर दिया है। लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम टीम की मुस्तैदी के चलते तस्करों को पकड़ा जा सका। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक दुबई से आने वाली फ्लाइट एफजेड 8325 और शारजाह से लखनऊ पहुंची एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट आई एक्स 1114 से यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है। जांच में तस्करों के पास से लाखों का तस्करी कर लाया जा रहा सोना, विदेशी सिगरेट और परफ्यूम मिला है।

71.04 लाख रुपए कीमत

अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए सामान की कीमत लगभग 71.04 लाख रुपए है। इसमें 53,64,000 रुपए की विदेशी सिगरेट है। इसे सूटकेस में लाया जा रहा था, जबकि 2,12,000 रुपए का विदेशी परफ्यूम और 15,28,021 रुपए का सोना बेल्ट के अंदर छिपाकर लाया जा रहा था। कस्टम के अफसरों की तस्करों से पूछताछ की जा रही है। जिससे पूरे गिरोह तक पहुंचा जा सके।



Advertisement