अक्षय हत्याकांड की साजिश रचने वाली 15 हजार की इनामी रूबी चढ़ी पुलिस के हत्थे

गाजियाबाद. 24 अगस्त की रात कृष्णाकुंज में घर से बुलाकर अक्षय सांगवान की गोलियों से भूनकर हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता 15 हजार की इनामी रूबी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि इस प्रकरण में मृतक के पिता जितेंद्र की ओर से 8 लोगों को नामजद कराते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। उन्होंने रूबी समेत तीन लोगों पर अपराधिक षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया था। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जयकरण सिंह ने बताया रूबी पत्नी विकास निवासी कृष्णाकुंज तिबड़ा रोड को गिरफ्तार किया गया है। फरारी के चलते रूबी पर पुलिस ने 15 हजार का इनाम घोषित किया था।

यह भी पढ़ेें- 24 घंटे में दूसरे मर्डर से थर्राया मेरठ, मार्निग वॉक कर रहे जिम कोच की गोली मारकर हत्या

कोतवाली प्रभारी के अनुसार, रूबी ही इस हत्याकांड में मुख्य साजिशकर्ता है और भाड़े के हत्यारों से अक्षय की हत्या कराई गई थी। यहां यह भी बताते चलें कि 17 अप्रैल 2019 को कृष्णाकुंज कॉलोनी में गोली मारकर रूबी के भाई दीपेंद्र की हत्या कर दी गई थी, जिसमें मृतक अक्षय और कई अन्य को आरोपी बनाया गया था। अक्षय जमानत पर जेल से बाहर था और इसी बीच 24 अगस्त की रात्रि उसकी हत्या हो गई।

अक्षय हत्याकांड में नामजद कराए गए रूबी के पति विकास तथा एक अन्य सप्पू गुर्जर निवासी सीकरी खुर्द इस हत्याकांड से पहले ही दिल्ली की जेल में बंद हैं। जबकि एक नामजद अश्वनी निवासी पतला कोर्ट में सरेंडर कर चुका है, जिसको पुलिस रिमांड पर भी लेकर आई थी और उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कार और पिस्टल बरामद किया गया था। इसके अलावा जीतेंद्र और राहुल को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि अभी इस मामले में पांच आरोपी और फरार है। इनमें से तीन आरोपियों पर 15-15 हजार इनाम घोषित है और दो आरोपियों ने सरेंडर एप्लीकेशन डाली हुई है। इसके अलावा इस मामले में अभी और भी कई नाम सामने आ रहे हैं, जिन की विवेचना जारी है। इस पूरे मामले के सभी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ेें- छोटे भाई की टीसी लेने गई युवती से स्कूल चेयरमैन ने किया रेप, पुलिस ने आरोपी को जेल भेजा



Advertisement