16 सितंबर से हैं UGC NET एग्जाम, Admit Card को लेकर असमंजस में हैं छात्र

मेरठ। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 16 सितंबर से नेट एग्जाम का शेड्यूल जारी किया था। एक सप्ताह तक चलने वाली परीक्षा के 15 दिन पहले एडमिट कार्ड अपलोड होने थे। एडमिट कार्ड अपलोड न होने से नेट एग्जाम में शामिल होने वाले सैकड़ों अभ्यर्थियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। यूजीसी नेट-2020 की परीक्षा की परीक्षा 16 सितंबर से करवाने के दावे किए जा रहे हैं। लेकिन एडमिट कार्ड जारी न होने से अभ्यर्थियों में असमंजस का माहौल है।

यूजीसी नेट कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नेट परीक्षा से दो सप्ताह पहले एडमिट कार्ड अपलोड करने की बात कही गई थी। परीक्षा में केवल पांच दिन बचे हैं, लेकिन नेट के एडमिट कार्ड का कोई अता पता नहीं है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक यूजीसी नेट इस बार 16 से 25 सितंबर तक प्रस्तावित है। जैसे-जैसे परीक्षाएं नजदीक आती जा रही हैं, वैसे ही अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी होने का बेसब्री से इंतजार है। विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर पात्रता और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा की तैयारियों में अभ्यर्थी की लगातार जुटे हुए हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने भले ही एडमिट कार्ड अभी तक अपलोड न किया हो, लेकिन एनटीए पहले ही परीक्षा में अभ्यर्थियों के लिए गाइडलाइन निर्धारित कर चुका है। परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों को सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा। बगैर मास के किसी भी अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 से 12:30 बजे और और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर ढाई बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक होगी।

नेट परीक्षा की तैयारी कर रहे पुनीत शर्मा ने बताया कि परीक्षा से 15 दिन पहले ही पहले एग्जाम के एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए जाते थे। लेकिन अब केवल 5 दिन बाकी होने के बावजूद एडमिट कार्ड जारी नहीं हुए हैं।



Advertisement