कोविड-19 वार्ड में काटा गया केक और डाक्टर बोले 'हैपी बर्थ-डे टू यू'

मेरठ। कोरोना संक्रमण के इस दौर में कोरोना पीड़ित कैसे महामारी को मात देकर मस्ती कर रहे है इसका जीता—जागता उदाहरण मेरठ के आनंद अस्पताल के कोविड—19 वार्ड में देखने को मिला। जहां पर कोरोना मरीज का जन्मदिन मनाने की तैयारी हो रही थी। इसी तैयारी के बीच मरीज ने मोमबत्ती बुझाई,केक काटा और डाक्टरों ने हैंपी बर्थडे टू यू बोला। कोरोना ने लोगों के मौज मस्‍ती पर ग्रहण लगा दिया है।

बता दें कि कोरोना के डर से लोग एक-दूसरे से मिलने से भी कतरा रहे हैं। फिर भी इस संकट में अस्पताल में भर्ती मरीज एहतियात बरतते हुए वार्ड में मनोरंजन भी कर रहे हैं। जन्‍मदिन हो या कोई और फंक्‍शन उसको भी आम लोग नियमों का पालन कर इंज्‍वाय कर रहे है।

ऐसे में मेरठ के एक निजी अस्पताल के कोरोना वार्ड में ऐसा नजारा देखने को मिला। जहां कोविड वार्ड में मरीजों ने पार्टी मनाई और डांस भी किया। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चला है ।

मेरठ के गढ़ रोड़ स्थित आनंद अस्पताल के कोरोना वार्ड का नजारा सोमवार को बदला—बदला नजर आया। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ। जिसमें वार्ड को देखकर लग ही नहीं रहा कि यह कोविड—19 वार्ड है। मरीजों ने गीत-संगीत और डांस के जरिए वार्ड का माहौल बदल दिया। एक मरीज का जन्मदिन मनाया गया। साथ ही दर्जनों गाने सुनाए गए। कोरोना वार्ड में डांस और गाने का वीडियो फेसबुक पर खूब चर्चा में रहा।

अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि वार्ड में सभी मरीजों की मनोदशा पॉजिटिव रखने के लिए खास प्रयास है। सभी एक परिवार की तरह रहते हैं। उन्हें आयुर्वेदिक दवाएं देने के साथ ही योग की भी जानकारी दी जाती है। कोविड—19 के स्टाफ ने पीपीई किट पहनकर डांस किया। मरीजों का हौसला बढ़ाया। उन्हें हैपी बर्थ डे कहते हैं।



Advertisement