सामूहिक रूप से नकल करते पकड़े गए एमबीए के 200 छात्र, वीडियो वायरल

ग्रेटर नोएडा. नॉलेज पार्क स्थित आईटीएस कॉलेज में हो रही एकेटीयू की परीक्षा में सामूहिक नकल का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा कॉलेज पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

यह भी पढ़ें- बच्चों की स्कूल फीस को लेकर अभिभावकों के लिए बड़ी राहतभरी खबर, जारी हुए ये आदेश

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी आशीष मिश्रा ने बताया कि परीक्षा केन्द्र आईटीएस पर छात्रों द्वारा सामूहिक नकल का मामला उजागर होने के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। बुधवार को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के कॉलेजों में अंतिम वर्ष एमबीए के छात्रों की परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में लगभग 200 छात्र शामिल हुए थे। परीक्षा के दौरान सामूहिक नकल हुई। उस दौरान किसी छात्र ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद कॉलेज की पहचान कराने के लिए परीक्षा विभाग ने विश्वविद्यालय के सभी 156 परीक्षा केंद्रों की जांच कराई। उसके कुछ ही घंटों के भीतर उन्होंने कॉलेज को ट्रैक कर लिया।

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी आशीष मिश्रा ने बताया कि कि मामले की जानकारी होने के बाद से ही जांच जारी है। परीक्षा केंद्र पर तैनात निरीक्षकों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि वह वीडियो भेजने वाले शख्स का नाम नहीं बता सकते। कॉलेज की पहचान कराने के लिए परीक्षा विभाग ने विश्वविद्यालय के सभी 156 परीक्षा केंद्रों की जांच कराई। उसके कुछ ही घंटों के भीतर उन्होंने आईटीएस कॉलेज को ट्रैक कर लिया।

परीक्षा केन्द्र आईटीएस पर छात्रों द्वारा सामूहिक नकल के मामले की पुष्टि होने के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा कॉलेज पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। उन्होंने बताया कि बुधवार को तीन पालियों में हुई सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। जल्दी ही परीक्षा की नई तारीख और परीक्षा केन्द्र की घोषणा की जाएगी।

यह भी पढ़ें- 17 हजार कमाने वाले प्राइवेट कर्मचारी की मौत पर परिवार को मिलेंगे सात लाख, जानें कैसे



Advertisement