कोरोना मरीजों के ठीक हाेने का ग्राफ बढ़ा, 24 घंटे में 286 स्वस्थ हुए 125 नए मामले

नाेएडा। सितंबर माह के शुरुआती दिनों में जहां संक्रमित कोरोना मरीजों की संख्या तेजी थी वहीं अब कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बेहतर हुई है। बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 286 कोरोना संक्रमित मरीजों ने स्वस्थ होकर घर वापसी की है जबकि 125 नए मामले सामने आए हैं। इस दाैरान एक मरीज की मौत इलाज के दौरान हुई है। इस तरह जिले में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 49 हो गई है जबकि 1678 सक्रिय कोरोना संक्रमित मरीजों का आइसोलेशन और कोविड-19 अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: गमगीन माहौल में एक साथ जली चार चिताएं ताे मानों राे पड़ा पूरा गांव

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने गौतमद्धनगर में बीते 24 घंटे में 125 मरीजों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है। इसके बाद जिला में कुल संक्रमित करोना मरीजों की संख्या 11,342 हो गई है। एक दिन में 286 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे हैं। यह संख्या दिन में स्वास्थ्य वाले अब तक के मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है। इन मरीजों के साथ ही अब तक 9616 संक्रमित मरीज कोराना को मात दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में पांच साल के बच्चे के साथ कुकर्म, घटना के बाद से चाचा फरार

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि यह ग्रेटर नोएडा के शारदा कोविड-19 अस्पताल में एक मरीज की मौत इलाज के दौरान मौत हुई है। संक्रमित मरीज एल-3 श्रेणी का था। इसके के साथ की कोरोना वायरस शिकार मरने वाले लोगों की संख्या 49 हो गई है। इस महीने कोरोना वायरस से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। यह ग्राफ पिछले महीने के मुकाबले अधिक है। डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि सितंबर के शुरुआती दिनों में जहां जिले में हर दिन 200 से ज्यादा संक्रमित मिल रहे थे। अब इनकी संख्या 150 के पास पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: माेदीनगर काे बंदरों से मुक्त कराने की तैयारी में पालिका, दाे हजार से अधिक बंदर चिन्हित

पिछले छह महीनों में सबसे अधिक मरीजों की पुष्टि इस महीने हुई है। कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए जिले में लगाये शिविर में कोरोना के 1766 संदिग्ध मरीजों की रेपिड एंटीजन जांच की गई जिनमें 39 लोग संक्रमित निकले हैं। उनके संपर्क में आये अन्य लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। जिले में अब कन्टेनमेंट जोन की संख्या 383 हो गई है। जिसमें श्रेणी एक के कन्टेनमेंट जोन 366 हैं और श्रेणी दो के कन्टेनमेंट जोन की संख्या 17 है।



Advertisement