कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार सितम्बर में सबसे तेज, 25 दिनों में इतने लोग आए चपेट में

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है।जिसके कारण कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। जिले में बीते 24 घंटे में 242 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 218 लोगों ने अपने हौसले से कोरोना को परास्त कर दिया। जिले में महामारी की चपेट में आने से अब तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है। सितंबर में अबतक कोरोना का संक्रमण फैलने की रफ्तार सबसे तेज है। इस महीने के 25 दिनों में 4292 नए मरीज सामने आए हैं। इस माह में अभी तक छह लोगों की मौत भी हो चुकी है। यहां पर मृत्यु दर करीब चार प्रतिशत चल रही है। जुलाई में कोरोना के कारण जिले में सबसे अधिक 20 लोगों की मौत हुई थी।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में जिले में कोरोना संक्रमण के 242 नए मरीज सामने आए। जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 12 हजार 252 हो गई है। जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिले में अभी तक कोरोना संक्रमित 51 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से प्रभावित 218 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए है। हालांकि अभी भी 1723 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। सक्रिय मरीजों के लिहाज से गौतमबुद्धनगर जिला प्रदेश में आठवें नंबर पर है।



Advertisement