तीन शहरों की पुलिस ने अपराधियों की शरणस्थली में चलाया ऑपरेशन प्रहार, 27 हिरासत में

नोएडा. एनसीआर में लगातार बढ़ रही वारदातों पर लगाम लगाने के लिए नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस ने साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान चलाया। इस अभियान का नाम प्रहार दिया गया। गाजियाबाद स्थित खोड़ा कॉलोनी में 2 घंटे तक चले इस अभियान के तहत इलाके में रह रहे सभी अपराधियों की सूची बनाकर उनके घरों में दबिश दी गई। इस संयुक्त कार्रवाई के दौरान 27 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गतिविधियां संदिग्ध पाए जाने पर को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- फिल्म अभिनेत्री अलीशा खान के परिवार पर जानलेवा हमला, दो आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि इस साझा ऑपरेशन में कुल 120 पुलिसकर्मी शामिल हुए, जिनमें नोएडा के 55, गाज़ियाबाद के 20 और दिल्ली पुलिस के 30 पुलिसकर्मी शामिल रहे। जैसे पुलिस के जवान मार्च करते हुए गाज़ियाबाद में स्थित खोड़ा कॉलोनी में पहुंचे तो हड़कंप मच गया। इस दौरान अपराधियों की तैयार सूची के अनुसार, उनके घरों में दबिश दी और 27 लोगो को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। ये सभी अपराधी चेन स्नेचिंग, लूट जैसे अपराध करने वाले हैं, जो ऑन रिकॉर्ड जेल जा चुके हैं। इनमें से कई लोग जमानत पर बाहर हैं। उनकी गतिविधियां क्या हैं? ये अपराध जगत में सक्रिय तो नहीं है इसकी जांच करने के लिए पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार अभियान चलाया। अगर उनकी गतिविधियां संदिग्ध नहीं पाई जाती है तो इन्हें छोड़ दिया जाएगा, नहीं तो उन्हें गिरफ्तार कर आईपीसी की धारा अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि खोड़ा कॉलोनी में ऑपरेशन प्रहार अपराधियों खिलाफ चलाया गया। इसके लिए नोएडा, दिल्ली और गाज़ियाबाद पुलिस ने उन अपराधियों की सूची तैयार की थी, जो यहां पर रहकर अपराध कर रहे थे या अपराध करके जेल गए थे और इस समय जमानत पर बाहर हैं। इनकी गतिविधियों को उनके घरों में जाकर पुलिस द्वारा चेक किया गया।

यहां बता दें कि गाजियाबाद स्थित खोड़ा कॉलोनी की सीमाएं गौतमबुद्ध नगर और दिल्ली से मिलती हैं। इसका फायदा उठाकर अक्सर अपराध करने के बाद बदमाश इस इलाके में शरण लेते हैं। पिछले दिनों अलीगढ़ में ज्वेलर के यहां डकैती डालने वाले अपराधी भी यहां छुपे हुए थे, जिन्हें नोएडा पुलिस एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें- आजम खान और आले हसन के करीबी हेड कांस्टेबल को कोर्ट पहुंचने से पहले ही पुलिस ने दबोचा



Advertisement