उत्तर बिहार वालों को मिला दिवाली और छठ का तोहफा, दरभंगा से इन शहरों के लिए 30 सितम्बर से शुरू होगी फ्लाइट की बुकिंग

उत्तर बिहार वालों को केंद्र सरकार ने दिवाली और छठ का तोहफा दिया. ये तोहफा ऐसा है जिसकी मांग लम्बे वक़्त से की जा रही थी. नवम्बर के पहले हफ्ते से दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए हवाई सेवा शुरू होगी. यात्रा के लिए बुकिंग 30 सितम्बर से शुरू हो जायेगी. केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने खुद ये अच्छी खबर सुनाई. अब तक उत्तर बिहार के शहरों बेतिया, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी के लोगों को विमान यात्रा के लिए पटना जाना पड़ता था. लम्बे जाम की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी होती थी.

हरदीप सिंह पूरी ने बताया कि दरभंगा हवाई अड्डे से बहुत जल्द दिल्ली, मुम्बई और बेंगलुरु के लिए स्पाइसजेट की विमान सेवा उपलब्ध होगी. इसके लिए 30 सितंबर से पहले बुकिंग शुरू हो जाएगी. आगामी छठ पर्व में लोग हवाई जहाज से दरभंगा आ सकेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार के महान पर्व छठ के अवसर पर मिथिलावासियों को तोहफा स्वरूप नवम्बर के पहले सप्ताह से हवाई सेवा प्रारम्भ कर दी जाएगी. दरभंगा से दिल्ली, दरभंगा से मुम्बई और दरभंगा से बेंगलुरू के लिए प्रतिदिन स्पाइस जेट के विमान उड़ान भरेंगे. इससे छठ पर्व के अवसर पर अपने घर आने वाले मिथिलावासियों को हवाई सेवा की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने एयरपोर्ट के रनवे, ट्रर्मिनल एप्रोच रोड और टर्मिनल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर 2020 तक हर हाल में ये सभी कार्य पूरे हो जाएंगे. कोविड-19 से सुरक्षा को लेकर किए गए लॉकडाउन और बारिश की वजह से लगातार कार्य नहीं किया जा सका है. लेकिन, टर्मिनल का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है. उन्होंने बताया कि अब कार्य तेजी से प्रारंभ कर दिए गए हैं और 31 अक्टूबर 2020 तक हरहाल में कार्य पूरा हो जाएगा.



Advertisement