प्रेमिका के घरवालों ने प्रेमी को 4 दिनों तक बंधक बनाकर पीटा, शरीर पर जगह-जगह सिगरेट से जलाया

मिर्जापुर. यूपी के मिर्जापुर में प्रेम विवाह करने की एक युवक को तालिबानी सजा दिये जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि प्रेमिका के घरवालों ने उसे चार दिनों तक बंधक बनाकर जुल्म की सारी हदें पार कर दीं। पीड़ित प्रेमी के शरीर पर जख्म और सिगरेट से दागे जाने के निशान उसके साथ हुई बर्बरता की कहानी बयां कर रहे हैं। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस पांच लोगों को हिरासत में लेकर इस मामले में पूछताछ कर रही है।


पड़ोस की गैर बिरादरी की लड़की से प्रेम

मिर्जापुर कोतवालनी अंतर्गत भरुहना निवासी शुभम जायसवाल का पड़ोस में रहने वाली एक गैर बिरादरी की लड़की से पिछले पांच सालों से प्रेम संबंध चल रहा था। उसके मुताबिक बीते 26अगस्त को उसने अपनी प्रेमिका के साथ प्रयागराज के नैनी में एक आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद उसने लड़की को उसके घर पहुंचा दिया।


बाइक से निकला, फिर घर नहीं लौटा

शुभम जायसवाल बीते चार सितम्बर को बाइक से घर से निकला और कहीं लापता हो गया। परिजनों ने उसके लापता होनेे की जानकारी देहात कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी, इसी बीच पुलिस ने उसे अहरौरा इलाके से सकुशल बरामद कर लिया। शुभम मिल तो गया, लेकिन उसकी हालत बेहद खराब थी।


बर्बर तरीके से पीटा, शरीर को सिगरेट से दागा

शुभम जायसवाल के साथ बड़े ही बर्बर तरीके से मारपीट की गई थी। उसे प्रताड़ित किया गया था, इतना ही नहीं उसके शरीर को जगह-जगह सिगरेट से दाग दिया गया था, जिसके निशान भी थे। उसके शरीर पर जख्मों के निशान भी थे। परिजनों का आरोप है कि उसकी प्रेमिका के परिजनों ने उसका अपहरण कर उसे बर्बर तरीके से पताड़ित किया।


पांच लोग हिरासत में

अपर पुलिस अधीक्षक संजय वर्मा ने बताया कि बीते चार सितम्बर को पीड़ित युवक किसी से मिलने जा रहा था इसी बीच उसे उठा लिया गया। उसके साथ कुछ मारपीट भी की गई है, जिसके निशान उसके शरीर पर मौजूद हैं। उसका मेडिकल कराकर इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि पांच लोगों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है।

By Suresh Singh



Advertisement