फैक्ट्रियों में चोरी और लूट करने वाले बदमाशों के गैंग का पर्दाफ़ाश, 4 गिरफ्तार, सरगना फरार

नोएडा। सेक्टर 20 थाने की पुलिस ने फ़ैक्टरियों में चोरी और लूट करने वालों के गैंग का पर्दाफ़ाश करते हुए 4 बदमाशों को सेक्टर 8 बिजली घर के पास से गिरफ्तार किया है। गैंग का सरगना अभी फरार बताया जा रहा है। इस गैंग ने 21 सितंबर को नोएडा के सेक्टर 8 में गार्ड को बंधक बनाकर लूट की थी। पुलिस ने फैक्ट्री से लूटी हुई डाई को बरामद कर लिया है। पुलिस ने बदमाशो के कब्ज़े से सात डाई, एक एसी डाई, 12 हजार रुपये, एक लोहे का सब्बल, एक तमंचा, दो कारतूस और एक चाकू बरामद किया है।

पुलिस की गिरफ्त में आए जयप्रकाश, रवि, विणु और विजय कुमार फैक्ट्रियों में चोरी और लूट करने वाले गैंग के सदस्य हैं। गिरोह का सरगना सरफ़राज अभी फरार है। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया पुलिस को सूचना मिली थी कि चोरी करने वाले गिरोह के चार बदमाश सेक्टर-8 में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में कार में बैठकर घूम रहे हैं। पुलिस ने मौके पर घेराबंदी करके चारों आरोपियों को सेक्टर-8 बिजली घर के पास से गिरफ्तार कर लिया।

एडीसीपी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में बदमाशो ने नोएडा सहित एनसीआर के अन्य हिस्सों में फ़ैक्टरी और घरों में चोरी करने की बात काबूली है। गिरोह के मास्टरमाइंड बिजनौर के रहने वाले सरफराज है जिसके साथ मिलकर 18 जुलाई को सेक्टर-27, 19 अगस्त को सेक्टर-8 और 28 अगस्त को सेक्टर-6 में चोरी की थी। इसके अलावा भी इस गिरोह ने वारदात को अंजाम देने की बात काबूली है। गिरोह का सरगना सरफराज अभी फरार है। उसकी तलाश में पुलिस टीमें अलग-अलग जगह छापे मारी कर रही हैं।

सरफ़राज पूर्व में थाना सेक्टर 20 से गैंगस्टर, चोरी, नकबजनी, अवैध शस्त्र बरामदगी के मामलों में जेल जा चुका है। आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में केस ज्यादा केस दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल कार, सात डाई, एक एसी डाई, 12 हजार रुपये, एक लोहे का सब्बल, एक तमंचा, दो कारतूस और एक चाकू बरामद किया है।



Advertisement