अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए 5 युवकों के साथ चीन ने जानिए क्या किया?

भारत और चीन के बीच पिछले कई महीनों से तनातनी बनी हुई है. चीन अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा है और लद्दाख के क्षेत्र में लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहा है. भारत की तरफ से चीन को हर बार मुंहतोड़ जवाब दिए गए हैं और एक के बाद एक झटके दिए जा रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें सीमा पर तनाव के बीच मोदी सरकार ने सेना को सीमा पर अलर्ट पर रखा है. वहीं इसी बीच अभी हाल ही में अरुणाचल प्रदेश के 5 युवक अचानक से लापता हो गए थे, जिसके बाद खबर आई कि वो सभी लोग चीन में हैं और वहां उनकी गिरफ्त में हैं. भारतीय सेना पिछले कई दिनों से उन्हें छोड़ने का दवाब चीन पर बना रही थी लेकिन वहां के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने दावा किया कि वो भारत के जासूस हैं.

दरअसल ये सभी युवक सेना में पार्टर के रूप में काम करते थे जोकि भूल से सीमा पर चीन के इलाके में पहुंच गए थे. जिसके बाद PLA ने उन्हें बंदी बना लिया वहीँ बचकर आये 2 अन्य युवकों ने इस बात की जानकारी दी तो सेना ने चीन से उन्हें छोड़ने का दबाव बनाया.

गौरतलब है कि भारतीय सेना के दवाब के बाद अब चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने उन्हें भारत को सौंप दिया है. ये सभी 2 सितंबर को लापता हुए थे. सेना की तेजपुर छावनी के प्रवक्ता ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. सभी लोगों को सुबह 9:30 बजे दमाई में भारतीय सेना के सुपुर्द कर दिया है.



Advertisement