50 साल से ज्यादा उम्र वाले पुलिसकर्मियों को लेकर योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला !

उत्तरप्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद जबसे सीएम योगी ने सत्ता संभाली है तभी से ही वो एक के बाद एक बड़ा फैसला ले रहे हैं. सूबे की कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार को लेकर सीएम योगी जीरो टॉलरेंस नीति अपना रहे हैं. इसी बीच उन्होंने एक और बड़ा फैसला लिया है.

जानकारी के लिए बता दें सीएम योगी ने अभी हाल ही में शिकायत मिलने के चलते कई अफसरों के ट्रांसफर किये हैं. वहीं इसी बीच योगी ने सरकार भृष्ट पुलिसवालों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने की कार्रवाई शुरू कर दी है. DGP मुख्यालय ने पुलिस की सभी इकाइयों के प्रमुखों को ऐसे नकारा पुलिसवालों की सूची भेजने के लिए पत्र लिखा है.

पत्र में 31 मार्च 2020 को 50 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग कराने के निर्देश दिए गए हैं. योगी सरकार के इस कदम के बाद यूपी पुलिस में भृष्ट पुलिसवालों पर गाज गिरना तय है. कहा जा रहा है कि योगी सरकार उन पुलिसवालों की जल्द छंटनी कर सकती है जिन्होंने 31 मार्च 2020 को 50 वर्ष पूरे कर लिए हैं.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले भी ये खबर आई थी कि उत्तरप्रदेश सरकार 50 साल से अधिक आयु वाले कर्मचारियों के कार्यों की समीक्षा करके अपेक्षित प्रदर्शन नही करने वाले कर्मचारियों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति करेगी. जिसके बाद सरकार ने यूपी पुलिसकर्मियों को लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं.



Advertisement