पीएम मोदी कल बिहार को देंगे सौगातों की तीसरी क़िस्त, 541 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स की करेंगे शुरुआत

विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार की तरफ से बिहार पर सौगातों की बरसात जारी है. मंगलवार को पीएम मोदी सौगातों की तीसरी क़िस्त जारी करेंगे. इस दौरान पीएम करीब 541 करोड़ रुपये के विभिन्न प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे. इन प्रोजेक्ट्स में नमामि गंगे, साफ पानी, रिवरफ्रंट से जुड़े करीब सात बड़ी परियोजनाओं की नींव रखी जायेगी.

मंगलवार को पीएम मोदी पटना में नमामि गंगे योजना के तहत बने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा अमृत मिशन के तहत सिवान, छपरा में 24 घंटे पीने के पानी की सप्लाई की शुरुआत की जाएगी. मुंगेर में भी इस परियोजना की शुरुआत की जायेगी. पीएम मोदी मुजफ्फरपुर में रिवरफ्रंट डेवलेपमेंट स्कीम की भी नींव रखेंगे जिसके तहत घाटों का सौंदर्यकरण होगा. इस योजना के तहत 9.57 करोड़ की लगात से बूढ़ी गंडक के किनारे तीन घाटों को विकसित किया जाना है. इसके लिए निविदा आदि की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इस योजना के तहत सिकंदरपुर घाट के साथ अखाड़ाघाट के बगल में एक नये घाट का निर्माण होना है. वहीं, तीसरा घाट आश्रमघाट और चंदवाराघाट के बीच बनेगा.

बीते रविवार को भी पीएम मोदी ने करीब 900 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारम्भ किया था. इस दौरान उन्होंने एक एलपीजी पाइपलाइन परियोजना व दो बॉटलिंग संयंत्रों का उद्घाटन किया. उन्होंने बांका और पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि में इंडियन आयल के बॉटलिंग संयंत्रों के अलावा पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन परियोजना का दुर्गापुर-बांका खंड का भी आज पीएम मोदी ने उद्घाटन किया. आगामी 10 दिनों में पीएम कुल 16 हजार करोड़ रुपये तक की योजनाओं की सौगात देंगे. जिनमें कुछ योजनाएं पूरी हो चुकी हैं और कुछ की नींव रखी जानी है. 18 सितम्बर को कोसी पर रेल महासेतु के उद्घाटन का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है.



Advertisement