BJP विधायक बोले- लव जिहाद करने वालों को मिलेगी फांसी, सरकार जल्द बनाने जा रही कानून

मुजफ्फरनगर. खतौली विधानसभा सीट से भाजपा विधायक विक्रम सैनी ने लव जिहाद को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने लव जिहाद करने वालों को फांसी की सजा देने की बात कही है। विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि लव जिहाद को लेकर सरकार जल्द ही कानून बनाने जा रही है। कई मामले ऐसे आए हैं हिंदू लड़कियों को फंसा कर उन्हें मुसलमान बना लिया जाता है। बाद में उन्हें दुख भोगना पड़ता है। सरकार इन मामलों पर गंभीरता से सोच रही है। चाहे लड़की हिंदू हो या मुस्लिम या किसी भी धर्म को मानने वाली हो लव जिहाद नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें- UP में ट्रांसफर-पोस्टिंग डील में दोषी IPS अजय पाल शर्मा और हिमांशु कुमार पर FIR, जल्द हो सकते हैं सस्पेंड

उन्होंने कहा कि लव जिहाद से सांप्रदायिक दंगे होने की संभावना रहती है। कई जगह दंगे हुए भी हैं। मेरे गांव कव्वाल में भी इसी बात को लेकर दंगा हुआ था, जिसमें तीन लोग मारे गए थे। बवाल के बाद मुझे भी जेल जाना पड़ा था। मुझ पर रासुका लगा दी गई थी। लव जिहाद पर सरकार को कानून बनाना चाहिए। जब तक मां-बाप की मर्जी न हो किसी धर्म का लड़का हो या किसी धर्म की लड़की मां-बाप का होना जरूरी होना चाहिए। माता-पिता में से कोई एक गवाह जरूरी होना चाहिए। उक्त बातें भाजपा विधायक विक्रम सैनी ने खतौली में गोशाला के निरीक्षण के दौरान कही।

लव जिहाद करने वाले लोगों को कम से कम उम्र कैद की सजा होनी चाहिए जो लोग ऐसे फंसाकर धोखे से नाम बदलकर जैसे मेरठ में घटना हुई हिंदू बनकर शादी की फिर उसे मार दिया। ऐसे लोगों को फांसी की सजा होनी चाहिए। लव जिहाद में झूठ बोलकर शादी की तो उम्र कैद और अगर मार दिया तो फांसी की सजा होनी चाहिए। कानून में सजा का ऐसा प्रावधान करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- इलाज में लापरवाही से आधा दर्जन कोरोना मरीजों की मौत, अस्पताल प्रबंधन पर केस दर्ज



Advertisement