बिहार में चुनाव से पहले कांग्रेस का राजद को बड़ा झटका, कहा अगर हमें सम्मानजनक सीटें नही मिली तो..

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों का आगाज हो चुका है. सभी दल चुनावों की तैयारी में जुट गये हैं. चुनावों की तैयारियों के बीच नेताओं के दल बदल का दौर भी शुरू हो गया है. चुनाव से पहले जेल में बंद लालू यादव को एक के बाद एक बड़ा झटका लगता जा रहा है. उनके कई ख़ास और वरिष्ठ नेता जेडीयू की तरफ जा चुके हैं.

जानकारी के लिए बता दें बिहार चुनाव जैसे जैसे नजदीक आते जा रहे हैं वैसे वैसे राजद की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब सीटों के बंटवारे को लेकर राजद को बड़ा झटका लग सकता है. तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस बिहार चुनाव के लिए सक्रीय हो गयी है. इसी बीच कांग्रेस का राजद की धड़कने बढ़ा देने वाला बयान आया है.

कांग्रेस का कहना है कि अगर महागठबंधन से सम्मानजनक सीटें नही मिली तो बिहार की सभी 243 सीटों पर हमारी पार्टी अपने उम्मीदवार खड़े कर देगी. महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर मामला बिगड़ता जा रहा है. सबसे पहले महागठबंधन को बड़ा झटका देते हुए जीतन राम मांझी ने किनारा कर लिया. इतना ही नही फिर उपेन्द्र कुशवाह और फिर अब कांग्रेस आँख दिखा रही है.

गौरतलब है कि कांग्रेस इस चुनाव में ज्यादा सीट की छह रख रही है. जिसके चलते उन्होंने राजद को साफ़ चेतावनी दी है कि अगर सीटें सम्मानजनक नही मिलती हैं तो उनकी पार्टी सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार है. शनिवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने मीडिया से बातचीत करते हुए ये ऐलान किया है.



Advertisement