प्लाज्मा डोनेट कर 'कॉफी विद कलेक्टर' में डीएम सुहास एलवाई संग उठाएं कॉफी का लुत्फ

ग्रेटर नोएडा. गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने गुरुवार से 'कॉफी विद कलेक्टर' नाम से एक विशेष अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत डीएम सुहास एलवाई ऐसे लोगों के साथ बैठकर कॉफी पिएंगे, जो गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए स्वेच्छा से प्लाज्मा डोनेट करेंगे। अधिक से अधिक लोग इस अभियान से जुड़कर प्लाज्मा दान करें और उनका उत्साह बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी ने इस पहल की शुरुआत की है। बता दें कि डीएम सुहास एलवाई ने पहले दिन प्लाज्मा डोनेट करने वाले छह लोगों के साथ काॅफी पी।

यह भी पढ़ें- आजम खान को एक और बड़ा झटका, अब्दुल्ला आजम के चुनाव लड़ने पर लग सकती है 6 साल की रोक

इस दौरान प्लाज्मा डोनेट करने वाले छह लोगों ने जिलाधिकारी के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए कॉफी का लुत्फ उठाया। डीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वाला व्यक्ति यदि अपना प्लाज्मा डोनेट करना चाहता है तो स्वास्थ्य विभाग की टीम खुद उसके घर पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि संक्रमण से ठीक होकर जो लोग कोरोना योद्धा बने हैं, वह अपना प्लाज्मा डोनेट करने के लिए आगे आएं। ऐसे लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए ही कॉफी विद कलेक्टर कार्यक्रम की शुरुआत की गई है।

पहले दिन कार्यक्रम में प्लाज्मा दान करने वाले रामप्रताप, विनीत कुमार, रामकुमार, सुशील कुमार, डाॅ. विशाल अग्रवाल और डॉ. रवि शर्मा ने डीएम के साथ कॉफी पी। प्लाज्मा दान करने वालों ने अपने अनुभव साझा करते हुए डीएम को बताया कि प्लाज्मा दान करने के बाद उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। साथ ही कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि हमारे प्लाज्मा से दो संक्रमितो का इलाज होगा। इस दौरान उन्होंने अन्य लोगों से भी प्लाज्मा दान करने की अपील की।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, जिम्स के निदेशक डॉक्टर राकेश गुप्ता, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नेपाल सिंह, डॉ. सुनील दोहरे और डॉ. चंदन व अन्य लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- डिप्रेशन में आए व्यापारी ने खुद को लगाई आग, दिखा ख़ौफ़नाक मंजर



Advertisement