सरकारी भर्तियों को लेकर सीएम योगी का अफसरों को निर्देश, तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करें, छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटें

लखनऊ. बेरोजगारी के मुद्दे को अपनी सरकार के खिलाफ एक बड़ा विरोध मनाते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी में सरकारी नौकरियों के लिए पहल शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लोकभवन में अफसरों के साथ बैठक की और सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों का ब्यौरा मांगा। सीएम योगी ने अपने अफसरों को निर्देश दिया कि अब तक हुईं तीन लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करें और अगले छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटें।

उत्तर प्रदेश में इस वक्त बेरोजगारी को लेकर युवाओं और विपक्षी पार्टियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ व उनकी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर पूरे प्रदेश में विपक्षी पार्टियों ने धरना प्रदर्शन किया और जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रुप मनाया।

सीएम योगी बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर बेहद गंभीर हैं। शुक्रवार को अपनी टीम 11 के साथ हुई बैठक में सरकारी भर्तियां शुरू करने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि सीएम योगी जल्दी सभी आयोगों और भर्ती बोर्ड प्रमुखों के साथ मीटिंग करेंगे। और सरकारी विभाग रिक्त पदों की जानकार लेंगे।

सीएम योगी ने निर्देश दिया कि अब तक हुईं तीन लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करें और अगले छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटें। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग और अन्य सरकारी भर्तियां हुई हैं उसी पारदर्शी व निष्पक्ष तरीके से सभी भर्तियां की जाएं।



Advertisement