डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या करने वाले कुख्यात सुनील राठी की सवा करोड़ की संपत्ति कुर्क

बागपत. योगीराज में यूपी पुलिस लगातार कुख्यात बदमाशों पर शिकंजा कस रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या करने वाले वेस्ट यूपी के कुख्यात बदमाश सुनील राठी के ख्रिलाफ संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की है। एसडीएम बड़ौत दुर्गेश मिश्रा, सीओ बड़ौत और सीओ सदर के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन ने रविवार को सुनील राठी की करीब एक करोड़ बीस लाख रुपए की संपति कुर्क की गई।

यह भी पढ़ें- कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद मजबूत हुए फाैज के हाथ, देखें विश्लेषण

एसपी अभिषेक सिंह के मुताबिक कुख्यात सुनील राठी की संपति कुर्क की गई है। उन्होंने बताया कि सुनील राठी की टीकरी स्थित करीब एक करोड़ बीस लाख रुपए की अवैध संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया है। पुलिस प्रशासन ने राठी के तीन मकानों को कुर्क किया है। उन्होंने बताया कि सुनील राठी के खिलाफ यूपी और उत्तराखंड में हत्या, लूट, डकैती और रंगदारी समेत 41 मुकदमे दर्ज हैं। बता दें कि तिहाड़ जेल में बंद सुनील राठी ने बागपत जेल में डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या की थी। इसके साथ ही बदरखा गांव में खनन पट्टे के विवाद को लेकर देशपाल बदरखा की हत्या में भी सुनील राठी पर साजिश का आरोप लगा था।

ये संपत्ति की गई कुर्क

जिलाधिकारी शकुंतला गौतम की अदालत ने सुनील राठी पर यूपी में गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे। आदेश के तहत सुनील राठी के टीकरी गांव स्थित में 72 लाख रुपए कीमत के 231 वर्ग मीटर में बने तीन मंजिला मकान, 11.50 लाख रुपए कीमत के 137 वर्ग मीटर में बने एक मंजिला मकान, 9 लाख कीमत के 155 वर्ग मीटर में बने मकान के साथ सुनील राठी की पत्नी दीपांजलि की 27 लाख कीमत की फॉर्च्यूनर कार को कुर्क किया गया है।

यह भी पढ़ें- प्रस्तावित फिल्म सिटी के साइट को देखने के लिए अपर मुख्य सचिव ग्रेटर नोएडा पहुंचे



Advertisement