मोदी सरकार देने जा रही मिथिलांचल को एक बड़ा तोहफा

बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का अभी तक ऐलान नहीं हुआ. लेकिन उससे पहले केंद्र सरकार बिहारवासियों पर जमकर सौगात की बौछार कर रही है. आज पीएम मोदी ने बिहार के लोगों के लिए सौगात की तीसरी क़िस्त को जारी कर दिया है. सूत्रो के हवाले से ये बताया जा रहा है कि पीएम मोदी दरभंगा में AIIMS की सौगात दें सकते हैं. इसके अलावा पीएम मोदी इंडियन इन्स्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बनाने के प्रोजेक्ट को भी मंजूरी दें सकते है.

दरभंगा में IIM शुरू करने की मांग लंबे समय से हो रही है. राज्य के अंदर IIM का एक भी कैंपस नही है. जिसको देखते हुए ये कयास लगाये जा रहे है की हो सकता है की दरभंगा को IIM की सौगात मिल जाये. दरभंगा AIIMS को लेकर वित्त मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है. इस एम्स की क्षमता 750 बेड की होगी. अब केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बताया कि ‘दरभंगा एम्स के लिए वित्त मंत्रालय से हरी झंडी मिल चुकी है. उन्होंने कहा कि एम्स के नि’र्मा’ण के लिए अब जल्द ही तेजी से काम शुरू कराए जाएंगे.’

अश्विनी चौबे ने आगे कहा कि ‘दरभंगा में एम्स बनने के बाद बहुत लोगों को आराम हो जायेगा.’ आपको बता दें की दरभंगा को इससे पहले एयरपोर्ट की भी सौगात मिल चुकी है. जो की नवम्बर सें शुरु हो जायेगा और अब दरभंगा को आईआईएम की भी सौगात मोदी सरकार द्वारा मिल सकती है.



Advertisement