फर्जी पुलिसकर्मी बन मास्क चेकिंग के नाम पर लोगों से करते थे वसूली, हुआ भांडाफोड़

सीतापुर. फर्जी पुलिसकर्मी बनकर लोगों से वसूली करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक बाइक, आधार कार्ड और दो हजार रुपये की नगदी बरामद की है। पुलिस का कहना हैं कि यह दोनों युवक इलाके के बाहर पुलिस का रौब दिखाकर लोगों से मास्क के नाम पर वसूली करते थे और कार्यवाई के नाम पर मोटी रकम छीन कर फरार हो जाते थे। पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजने की कार्यवाई की हैं।


मास्क के नाम पर करते थे चेकिंग

मामला महमूदाबाद कोतवाली इलाके का हैं। यहां पर बीते बुधवार को इलाके के ही निवासी विकास कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि दो अपाचे बाइक सवार दो युवक पुलिसिया अंदाज में पेट्रोल पंप के निकट मास्क के चेकिंग के नाम पर दो हजार रुपये और मोबाइल छीन कर फरार हो गए। पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ धारा 384 के तहत केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस की जांच पड़ताल में यह बात सामने आयी कि यह बाइक सवार दोनों युवक इलाके में मास्क चेकिंग के नाम पर लोगों से वसूली करते है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर इलाके के बाहर बाजार के निकट दोनों को गिरफ्तार कर लिया।


दोनों युवकों को पुलिस ने किया अरेस्ट

पुलिस ने दोनों युवकों से जब कड़ाई से पूछताछ की तो हकीकत सामने आ गयी और हकीकत सामने आते ही पुलिस के होश फाख्ता हो गए। पुलिस ने इन दोनों के कब्जे से एक अपाचे बाइक,2 हजार की नगदी और आधार कार्ड बरामद किया हैं। इन्स्पेक्टर महमूदाबाद का कहना हैं कि यह फर्जी पुलिस का रौब दिखाकर लोगों से वसूली करते थे और यह दोनों पीयूष और अंसुमान महमूदाबाद कस्बे के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दोनों को जेल भेजने की कार्रवाई की है।



Advertisement