पूर्व नेवी अफसर से शिवसेना के गुं’डों की मा’रपी’ट से भड़के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा ‘पूर्व सैनिकों पर इस तरह…’

कार्टून सत्ता पर तंज कसने का सबसे सशक्त माध्यम रहा है. लोकतंत्र में कार्टूनिस्टों का बड़ा ही महत्त्व रहा है. कल एक कार्टून की वजह से शिवसेना के कुछ गुं’डों ने एक पूर्व नेवी ऑफिसर की पि’टाई की दी. ये वही शिवसेना है जिसकी नींव रखने वाले बाल ठाकरे खुद एक कार्टूनिस्ट थे. देखिये आज शिवसेना कहाँ से कहाँ पहुँच गई. इस घटना को लेकर शिवसेना की खूब छीछालेदर हो रही है. सत्ताधारी पार्टी के गुंडों द्वारा एक पूर्व नौसैनिक अधिकारी के साथ इस तरह के बर्ताव से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भड़क गए.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को मदन शर्मा से बात की और उनका हालचाल जाना. मदन शर्मा से बात करने के बाद रक्षा मंत्री ने कहा कि पूर्व सैनिकों पर इस तरह के ह’मले पूरी तरह अस्वीकार्य हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘रिटायर्ड नौसेना अधिकारी मदन शर्मा से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. पूर्व सैनिकों पर इस तरह के ह’मले पूरी तरह से अस्वीकार्य और अपमानजनक हैं. मैं मदन शर्मा के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ.’

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह बहुत ही गलत और स्टेट स्पॉन्सर्ड टे’रर वाली स्थिति है. उन्होंने कहा, ‘मैं अपने ट्वीट से उद्धव जी का ध्यान गुंडाराज की ओर खींचा है. 10 मिनट में 6 आरोपियों को छोड़ दिया गया.’ उधर पीड़ित मदन शर्मा की बेटी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की.



Advertisement