मुआवजे के लिए गाजियाबाद में अर्धनग्न होकर किया किसानों ने प्रदर्शन

गाज़ियाबाद ( ghazibad ) मुआवजे की मांग काे लेकर गुरुवार को गाजियाबाद में किसानाें ने अर्धनग्न हाेकर प्रदर्शन किया। इस दाैरान किसानों ने साफ कह दिया कि जब तक उनकी मांग नहीं मान ली जाती प्रदर्शन जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: किन्नरों में जमकर चले लाठी-डंडे, दिखा खौफनाक मंजर, ये है पूरा मामला

कविनगर इलाके के छह गांव सदरपुर, राईसपुर, मैनापुर, मोरटा, दुहाई, नंगला याकूबपुर के किसान पिछले तीन महीने से लगातार योजना का विरोध करते हुए धरने पर बैठे हैं। इन गांवों के किसानों की मांग है कि सभी को एक समान मुआवजा दिया जाए। किसानाें के ही अनुसार इसके लिये गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण के द्वारा लिखकर भी दिया हुआ है लेकिन अभी तक प्राधिकरण अपने वादे के अनुसार किसानों को मुआवजा नही दे पाया है।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में तैयार होंगे 15 हजार ऑक्सीजन सिलेंडर, लोगों को भी मिलेगा रोजगार

इसके लिए पिछले काफी समय से किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों का आरोप है कि पिछले दो साल से लगातार अधिकारियों और वर्तमान सरकार के सांसद और विधायक, मंत्री सभी के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन कोई भी इस बारे मे पॉजिटिव बात करने को तैयार नहीं होता। अब इन किसानों ने कई बार चेतावनी दी है लेकिन इनकी किसी भी तरह की कोइ सुनवाई नही हो रही है। अब मजबूरी में किसानों ने अर्ध नग्न होकर गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें: आश्रम में साधु की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, देखें वीडियो-

किसानों का कहना है कि जब तक प्राधिकरण अपने वादे को पूरा करते हुए किसानों की मांग पूरी नहीं करेगा तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। इसी क्रम में गुरुवार काे किसानाें ने अर्धनग्न हाेकर प्रदर्शन किया।



Advertisement