खाना बनाते समय धमाके के साथ फट गया गैस सिलेंडर, मकान की दीवारों में आ गई दरार

शामली ( Shamli ) गांव लिलौन में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फट जाने से विस्फोट ( Gas cylinder exploded ) हो गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मकान की दीवारों में भी दरारे आ गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड की दाे गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और किसी तरह सिलेंडर फटने के बाद लगी भीषण आग पर काबू पाया गया।

यह भी पढ़ें: दिनदहाड़े बाइक में लगा बैग काटकर उड़ा दिए लाखों के जेवर, मामला जानकर उड़ जाएंगे होश

घटना शामली कोतवाली क्षेत्र के गांव लिलौन की है। इसी गांव का रहने वाला शौकीन मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। इसकी पत्नी मीना अपने लड़के की बहू के साथ रसोई में खाना बना रही थी। इसी दाैरान रेगुलेटर से गैस का रिसाव हाेने लगा। गैस रिसाव होने से सिलेंडर में आग लग गई। सास-बहू ने आग पर काबू करने का प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इससे दाेनों घबरा गई और शोर मचा दिया। शोर सुनकर आसस-पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। लोगों ने दोनों महिलाओं को घर से बाहर निकाल दिया और आस-पास लोगों ने भी भी अपने घर खाली कर दिए। इसी बीच सिलेंडर तेज आवाज के साथ फट गया जिससे पूरे गांव में दहशत फैल गई। सिलेंडर फटने से दीवारें व छतों में दरार आ गई।

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य राज्यमंत्री पर पैतृक संपत्ति हड़पने का आरोप, चचेरे भाई ने आत्महत्या करने की दी धमकी

ग्रामीणों की सूचना पर CFO फायर बिग्रेड दीपक शर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से रसोई घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। CFO फायर सर्विस दीपक शर्मा का कहना है कि रेगुलेटर खराब होने के चलते सिलेंडर में आग लगी थी। गनीमत रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। आग पर काबू पा लिया गया।

आप भी बरते सावधानी
आगर आपने भी अपने रेगुलेटर की जांच नहीं कराई है तो अपने एजेंसी संचालक से इसकी जांच करा लें। गैस लिकेज होने पर गैस का प्रयोग नहीं करना चाहिए। रेगेलुटेर से गैस चूल्हे तक आने वाली पाइप लाइन की भी समय-समय पर चेकिंग जरूरी हाेती है।



Advertisement