बाइक पर सिपाही ने मारा डंडा तो दंपती सड़क पर गिरा, पीछे से आ रहे तेज रफ्तार टैंकर ने महिला को कुचला

मेरठ। हापुड रोड पर चेकिंग के नाम पर लोगों से पूछताछ कर रहे एक सिपाही की लापरवाही के कारण एक महिला की जान चली गई। इसके बाद लोगों ने सड़क पर जाम लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा होते देख चेकिंग कर रहे सिपाही मौके से खिसक गए। घटना हापुड रोड पर पीएसी वाहिनी के पास शनिवार को दोपहर के बाद घटित हुई। जहां पर बाइक से जा रहे दंपति को रोकने की कोशिश में सिपाही ने बाइक पर डंडा मार दिया। इससे बाइक असंतुलित हुई और बाइक में पीछे बैठी महिला नीचे गिर गई।

इसी दौरान पीछे से आ रहे तेज रफ्तार एक टैंकर ने महिला को कुचल दिया। महिला की मौत मौके पर ही हो गई। टैंकर चालक मौका पाते ही फरार हो गया। महिला की मौत के बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। वाहन चालकों का आरोप था कि आए दिन चेकिेंग के नाम पर सड़क पर वसूली की जाती है। कभी आरटीओ और कभी पुलिस के नाम पर चेकिंग के नाम पर वसूली होती है। हादसे में बाइक सवार व्यक्ति भी घायल हो गया।

इंचौली थाना क्षेत्र के बक्सर निवासी हाजी वली 45 वर्षीय अपनी पत्नी कमरू ईशा के साथ बाइक पर चिकित्सक के यहां से अपने घर वापस जा रहे थे। जैसे ही हापुड़ रोड पर पीएसी के सामने पहुंचे तो यातायात पुलिस के सिपाही ने बाइक को रोकने की कोशिश की तभी बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई। इसी दौरान वहां से गुजर रहे तेज रफ्तार टैंकर ने महिला को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई और पति गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया और वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाने की मांग की। लोगों का कहना है कि यातायात के पुलिस घटना के बाद मौके से फरार हो गए। इंस्‍पेक्‍टर खरखौदा का कहना है कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाकर जाम खुलवाया गया। मामले में जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।



Advertisement